NDTV Khabar

डिकॉक-अमला की रिकॉर्ड साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका की बांग्लादेश पर बड़ी जीत

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया. मैच में क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिकॉक-अमला की रिकॉर्ड साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका की बांग्लादेश पर बड़ी जीत

डिकॉक और हाशिम अमला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की.

खास बातें

  1. डिकॉक-अमला ने द. अफ्रीका के लिए पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की
  2. दोनों बल्लेबाजों ने अमला और रिली रोसो के 247 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा
  3. विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के उपुल थरंगा और सनथ जयसूर्या (286 रन) के नाम पर ह
किम्बरले (दक्षिण अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया. मैच में क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की. बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के नाबाद 110 की मदद से सात विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जो उसका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. हालांकि डिकॉक (नाबाद 168) और अमला (नाबाद 110) के बीच पहले विकेट की अटूट साझेदारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 42.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 282 रन बनाकर बांग्लादेशी स्कोर को बौना साबित कर दिया.

यह भी पढ़ें : बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने नाम जुड़ी यह 'अनोखी' उपलब्धि

अमला और डिकॉक ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई. यह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने अमला और रिली रोसो के 247 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने दो साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में बनाया था. विश्व रिकॉर्ड उपुल थरंगा और सनथ जयसूर्या (286 रन) के नाम पर है.

यह भी पढ़ें : क्या हार से बचने के लिए बांग्लादेशी 'हीरो' शाकिब अल हसन ने की थी बॉल-टैम्परिंग...?

टिप्पणियां
डिकॉक ने अपने वनडे करियर का 13वां शतक लगाया. उन्होंने अपनी पारी में 145 गेंदें खेली तथा 21 चौके और दो छक्के लगाए. अमला का यह 26वां वनडे शतक है. इसके लिए उन्होंने 112 गेंदों का सामना करके 8 चौके जमाए. इससे पहले बांग्लादेश की पारी रहीम के इर्द गिर्द घूमती रही जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने.

VIDEO: मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर 90 रन था जो सौम्य सरकार ने चिटागांग में 2015 में वनडे मैच में बनाया था. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबादा ने 43 रन देकर तीन और ड्वेन प्रिटोरियस ने 48 रन देकर दो विकेट लिए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement