NDTV Khabar

जेसन गिलेस्‍पी ने भारत को बताया वर्ल्‍डकप-2019 का खिताबी दावेदार, बुमराह की तारीफ में कही यह बात

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी (Jason Gillespie) ने टीम इंडिया (Team India)को वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में खिताब का मजबूत दावेदार माना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेसन गिलेस्‍पी ने भारत को बताया वर्ल्‍डकप-2019 का खिताबी दावेदार, बुमराह की तारीफ में कही यह बात

भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में इस समय दुनिया की नंबर दो टीम है (फाइल फोटो)

एडिलेड:

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी (Jason Gillespie)ने विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली मौजूदा टीम इंडिया (Team India)को वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में खिताब का मजबूत दावेदार माना है. गिलेस्‍पी  (Jason Gillespie) ने अपनी इस राय के पीछे की वजह भी बताई है. उन्‍होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे गेंदबाजों के कारण भारत का गेंदबाजी आक्रमण बेहद संतुलित है और इस कारण इंग्‍लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के चैंपियन बनने के अच्‍छे आसार हैं. गिलेस्‍पी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय आक्रमण बहुत संतुलित है. बुमराह (Jasprit Bumrah)को कुछ निश्चित कारण से आराम दिया गया है लेकिन उनका आक्रमण फिर भी काफी अच्छा है.'

 


Ind vs Aus: खलील अहमद की हरकत पर MS धोनी को आया गुस्‍सा, यूं लगाई फटकार, Video

उन्होंने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘हर कोई अलग-अलग तरह की गेंदबाजी करता है.आप इसमें बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी जोड़ दीजिये तो वे वर्ल्‍डकप में चुनौती पेश करने के लिये बेहतर स्थान पर मौजूद हैं. मुझे लगता है कि इंग्लैंड निश्चित रूप से प्रबल दावेदार है लेकिन भारत इसमें पीछे नहीं है. 'गिलेस्पी ने बुमराह (Jasprit Bumrah) की विशेष तारीफ की और कहा कि गैर पारंपरिक गेंदबाजी एक्शन उसे अन्य गेंदबाजों से अलग बनाता है. इस 43 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद आता है. वह धीरे-धीरे चलता हे लेकिन जब वह क्रीज पर आता है तो उसका एक्शन तेजतर्रार होता है. वह अच्छी रफ्तार से गेंदबाजी करता है. बल्लेबाजों को परेशान करता है और वह अपनी रफ्तार में काफी बदलाव भी कर सकता हैं वह बहुत ही शानदार गेंदबाज है.'

15 जनवरी को शतक.., विराट कोहली के लिए यह है लकी डेट, जुड़ा है यह संयोग

टिप्पणियां

गिलेस्‍पी ने कहा, ‘उसका (बुमराह का) एक्शन बेहतरीन है. वह गेंद फेंकते हुए पैर आगे करता है, उसकी बांह का एक्शन जरा देर से होता है. वह आपको स्लिंग शॉट फेंकता है. इससे ही रफ्तार बनती है. लेकिन आपको ऐसा करने के लिये मजबूत होने की जरूरत है. बुमराह मजबूत है और टेस्ट क्रिकेट में लंबे स्पैल फेंकने के लिये फिट है. वह टेस्ट में हमेशा अपनी रफ्तार बनाए रखता है और यही चीज उसे बेहतरीन गेंदबाज बनाती है.'भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस समय 1-1 से बराबर चल रही हैं. निर्णायक मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम जनवरी 2017 के बाद पहली वनडे सीरीज जीतने पर निगाह लगाए हुए हैं. गिलेस्पी ने कहा कि युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है. उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से उन्हें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दो अहम खिलाड़ियों की कमी खल रही हैं लेकिन वर्ल्‍डकप में टीम बहुत अलग दिखाई देगी. इसलिये इन खिलाड़ियों के लिए यह शानदार मौका होगा और साथ ही चयनकर्ताओं के लिये भी कि वे दबाव भरे हालात में अलग विकल्प देखें.'(इनपुट: भाषा)

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement