वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन का हरमनप्रीत को रेलवे ने दिया यह इनाम

महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली हरमनप्रीत कौर को पश्चिमी रेलवे ने पदोन्नति कर विशेष सेवा अधिकारी (ओएसडी) बनाया है.

वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन का हरमनप्रीत को रेलवे ने दिया यह इनाम

भारतीय क्रेकेटर हरमनप्रीत कौर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हरमनप्रीत को पदोन्नति देकर ओएसडी-खेल बनाया गया
  • हरमनप्रीत कौर को यह पदोन्नति 7 सितंबर को दी गई
  • वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के लिए समय से पहले मिली पदोन्नति
मुंबई:

महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली हरमनप्रीत कौर को पश्चिमी रेलवे ने पदोन्नति कर विशेष सेवा अधिकारी (ओएसडी) बनाया है. हरमनप्रीत मई 2014 से मुंबई में पश्चिमी रेलवे में मुख्य कार्यालय अधीक्षक के पद पर तैनात थी और अब उन्हें पदोन्नति देकर ओएसडी-खेल बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें:कभी पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत को नौकरी देने से किया था इनकार, अब CM ने दिया DSP का ऑफर

समय से पहले पदोन्नति
पश्चिमी रेलवे के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा, आईसीसी महिला विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रेल मंत्रालय ने हरमनप्रीत को समय से पहले पदोन्नति देकर पश्चिमी रेलवे में ग्रुप-बी के राजपत्रित अधिकारी के तौर पर ओएसडी-खेल नियुक्त किया है. उन्होंने बताया कि रेलवे से जुड़ा कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन करता है तो रेलवे उसे सम्मान और पदोन्नति देती है. हरमनप्रीत को यह पदोन्नति 7 सितंबर को दी गई थी.

यह भी पढ़ें : पंजाब पुलिस में ऑफिसर बनेंगी क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर

VIDEO:हरमनप्रीत कौर सहित 17 खिलाड़ी अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित
2009 में किया पदार्पण
बड़े शॉट खेलने में माहिर हरमनप्रीत ने 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदार्पण किया था. विश्व कप के सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंद में 171 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. हालांकि फाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने हरा दिया था. टीम के इस प्रदर्शन पर तत्कालीन रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे से जुड़ी टीम की 10 खिलाड़ियों को 1.30 करोड़ रुपये नकद राशि देने के साथ सभी को पदोन्नति की घोषणा की थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com