Pak vs SA 3rd ODI: इमाम उल हक के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा

ओपनर इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

Pak vs SA 3rd ODI: इमाम उल हक के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा

दक्षिण अफ्रीका की रीजा हेनड्रिक्‍स को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया (AFP फोटो)

खास बातें

  • डकवर्थ-लुईस नियम से दक्षिण अफ्रीका 13 रन से जीता
  • पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए बनाए थे 317 रन
  • द. अफ्रीका की हेनड्रिक्‍स ने खेली नाबाद 83 रन की पारी
सेंचुरियन:

ओपनर इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्‍तानी टीम को तीसरे वनडे (3rd ODI) मैच में शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (South Africa vs Pakistan) डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. इमाम के 101 रन (116 गेंद, आठ चौके) की बदौलत पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 317 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान दो बार बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और मेजबान टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 13 रन से जीत दर्ज की. दूसरी बार खेल रुकने पर दोबारा शुरू नहीं हो सका. इस समय तक दक्षिण अफ्रीका ने 33 ओवर में दो विकेट पर 187 रन बनाए थे जबकि डकवर्थ लुईस के तहत बराबरी का स्कोर 174 रन था. मेजबान दक्षिण अफ्रीका के लिए रेजा हेनड्रिक्स (Reeza Hendricks) ने नाबाद 83 जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 40 रन बनाए.

U19 वर्ल्‍डकप में खेल चुकी है चाचा-भतीजे की यह पाकिस्‍तानी जोड़ी, सीनियर टीम में भी सफल

हेनड्रिक्स ने अपनी पारी के दौरान 90 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्‍के लगाए. डु प्‍लेसिस ने अपनी नाबाद 40 रन की पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्‍का लगाया. दक्षिण अफ्रीका के आउट होने वाले बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक (33)  और हाशिम अमला (25) रहे. हेनड्रिक्स को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

इससे पहले, पाकिस्‍तान के लिए इमाम ने 19वें वनडे मैच में पांचवां शतक जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दिया. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 116 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे. बाबर आजम (69) और मोहम्मद हफीज (52) ने भी अर्धशतक जड़े. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी भी की. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने 43 जबकि कागिसो रबादा ने 57 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इस जीत से दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरी में 2-1 की बढ़त बना ली है.

Newsbeep

वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com