NDTV Khabar

Ind vs Aus ODI Series: शॉन मार्श के वनडे में शतक जमाते ही 'इसलिए' डर जाती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम..

भारत के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड (Adelaide ODI) में हुए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने 131 रन की बेहतरीन पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus ODI Series: शॉन मार्श के वनडे में शतक जमाते ही 'इसलिए' डर जाती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम..

शॉन मार्श के शतक के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया को एडिलेड वनडे में हार का सामना करना पड़ा था

खास बातें

  1. पिछले चार बार जिन वनडे में शतक बनाया, ऑस्‍ट्रेलिया वह मैच हार
  2. 2018 में तीन वनडे शतक जमाए, तीनों ही मैच हारी ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  3. एडिलेड में बनाए 131 रन, भारत से 6 विकेट से हार गया ऑस्‍ट्रेलिया
नई दिल्‍ली:

भारत के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड (Adelaide ODI) में हुए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने 131 रन की बेहतरीन पारी खेली. बाएं हाथ के आकर्षक बल्‍लेबाज शॉन ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 123 गेंदों का सामना किया. उन्‍होंने इस दौरान 11 चौके और तीन छक्‍के लगाए. हालांकि शॉन मार्श की यह पारी भी ऑस्‍ट्रेलिया टीम को जीत नहीं दिला पाई. मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 298 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया था लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक बनाकर शॉन मlर्श (Shaun Marsh) के शतक का करारा जवाब दिया. विराट के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सूझबूझ से बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को छह विकेट की जीत दिला दी. एक बार फिर शॉन मार्श का वनडे शतक ऑस्‍ट्रेलिया के काम नहीं आया. उनके पिछले चार वनडे शतकों के दौरान हर बार ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा लगता है कि वनडे मैच में शॉन मार्श के शतक बनाते ही ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों में यह अनजाना सा डर घर करने लगता है कि उनकी टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ सकता है.

15 जनवरी को एडिलेड का वनडे शतक.., विराट कोहली के लिए यह है लकी डेट, जुड़ा है यह संयोग


शॉन मार्श ने (Shaun Marsh) अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 62 वनडे मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने सात शतक की मदद से 2497 रन बनाए हैं. इस दौरान 151 रन शॉन मार्श (Shaun Marsh) का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. इसे शॉन मार्श की बदकिस्‍मती ही कहा जाएगा कि उनके पिछले चार वनडे शतक के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है. सबसे ताजा उदाहरण मंगलवार को हुए एडिलेड वनडे का ही है, इसमें शॉन मार्श ने 131 रन बनाए लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ 6 विकेट की हार का सामना करना पड़ा.

एमएस धोनी के लिए ऐसी बात कर गए वीरेंद्र सहवाग, बोले- पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

इसी तरह पिछले साल, 11 नवंबर 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होबर्ट में हुए वनडे मैच में शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने 106 रन की पारी खेली लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 40 रन से हराया था.  21 जून 2018 को चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट में इंग्‍लैंड के खिलाफ शॉन मार्श ने 101 रन बनाए लेकिन दुर्भाग्‍य फिर ऑस्‍ट्रेलिया टीम के आड़े आ गया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम को इस मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली. पिछले साल (2018)16 जून को उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ कार्डिफ में 131 रन की ही पारी खेली, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ यह मैच 38 रन से हारना पड़ा. पिछले जिन चार मैचों में शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने शतक जमाया है, उनमें ऑस्‍ट्रेलिया को हार मिली है.

शॉन मार्श के पिछले चार वनडे शतक में ऑस्‍ट्रेलिया हारा
131 रन, विरुद्ध इंग्‍लैंड, कार्डिफ (38 रन से हार मिली)
101 रन, विरुद्ध इंग्‍लैंड, डरहम (छह विकेट से हारा)
106 रन, विरुद्ध दक्षिण अफ्रीका, होबर्ट (40 रन से हारा)
131 रन, विरुद्ध भारत, एडिलेड (6 विकेट से हारा)

टिप्पणियां

पहले तीन वनडे शतक में जीता था ऑस्‍ट्रेलिया
हालांकि शॉन मार्श के पहले तीन वनडे शतक ऑस्‍ट्रेलिया को जीत भी दिला चुके हैं.  शॉन मार्श का वनडे स्‍कोर 151 रन है  जो उन्‍होंने 3 सितंबर 2013 को एडिनबरा में बनाया था. यह मैच ऑस्‍ट्रेलिया ने 200 रन से जीता था. 5 नवंबर 2009 और शॉन मार्श ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में 112 रन की पारी खेली थी, इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन रन से जीत हासिल की थी. इसी तरह 21 जनवरी 2011 को शॉन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ होबर्ट में 110 रन ी पारी खेली थी जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया ने 46 रन से जीत हासिल की थी.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement