NDTV Khabar

Ind vs Aus: पर्थ टेस्‍ट के दौरान विराट कोहली के साथ नोकझोंक पर यह बोले ऑस्‍ट्रेलिया के टिम पेन...

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्‍ट मैच की सीरीज (Test Series) का तीसरा मैच बुधवार, 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: पर्थ टेस्‍ट के दौरान विराट कोहली के साथ नोकझोंक पर यह बोले ऑस्‍ट्रेलिया के टिम पेन...

पर्थ टेस्‍ट के दौरान विराट कोहली और टिम पेन की नोकझोंक चर्चा का विषय रही थी (AFP फोटो)

खास बातें

  1. कहा-विराट के साथ नोकझोंक का पूरा मजा उठा रहा हूं
  2. विराट कोहली को खेलते हुए देखना मुझे पसंद है
  3. उनके खेल के प्रति जुनून का मैं प्रशंसक हूं
मेलबर्न:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्‍ट मैच की सीरीज (Test Series) का तीसरा मैच बुधवार, 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. पर्थ के दूसरे टेस्‍ट मैच में जीत हासिल करने के बाद टिम पेन (Tim Paine)के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस टेस्‍ट के लिए पूरी तरह से तैयार है और आत्‍मविश्‍वास से भरी हुई है. दो टेस्‍ट मैच के बाद दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया (Team India) ने एडिलेड का पहला टेस्‍ट जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की थी लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने पर्थ का दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया है. पर्थ के दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान क्रिकेटप्रेमियों को मैदान पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनके ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्ष टिम पेन के बीच मैदान पर 'मजेदार' बहस देखने को मिली थी. दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच हुई इस बहस के बाद मैदान पर मौजूद अम्‍पायर को मामले में दखल दना पड़ा था. मेलबर्न टेस्‍ट से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने विराट के साथ इस बहस के बारे में अपना पक्ष रखा है. पेन के अनुसार, विराट कोहली के साथ नोकझोंक का पूरा मजा उठा रहा हूं. वैसे,प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उन्‍होंने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा करते हुए उन्‍हें ऐसा खिलाड़ी बताया है जिसे हारना पसंद नहीं है.

Ind vs Aus: विराट कोहली के पर्थ टेस्‍ट के आक्रामक व्‍यवहार को लेकर यह बोले शोएब अख्‍तर...


टिम पेन ने मेलबर्न के अखबार 'हेराल्‍ड सन' में लिखे अपने कॉलम में कहा, 'दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान विराट कोहली के साथ मेरी नोकझोंक को लेकर काफी कुछ कहा गया. पिछले कुछ सालों में जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहा था तब विराट कोहली को खेलते हुए देखना मैं बेहद पसंद करता था. मैदान में उनके साथ नोकझोंक का मैं पूरा आनंद उठा रहा हूं.' उन्‍होंने कहा कि विराट ऐसे पेशेवर खिलाड़ी हैं जिन्‍हें हारना पसंद नहीं है. वे मैदान पर अपना 100 फीसदी प्रदर्शन देने में यकीन रखते हैं.

कोहली ने मैच हारने के बाद कंगारू कप्तान से ऐसे मिलाया हाथ, वायरल हुआ VIDEO

पेन ने कहा, 'विराट जिस तर‍ह का क्रिकेट खेलते हैं, वह मुझे पसंद है. मैं उन्‍हें निजी तौर पर नहीं जानता लेकिन खिलाड़ी के तौर उनके कौशल के अलावा खेल के प्रति जुनून और आक्रामक अंदाज की मैं सराहना करता हूं. लोग मैदान पर इसे देखना पसंद करते हैं और इसी कारण वे फैंस के चहेते हैं.' गौरतलब है कि पर्थ टेस्‍ट में पेन के साथ इस नोकझोंक के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने विराट को आड़े हाथ लिया था.

टिप्पणियां

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

भारत में बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी विराट के इस प्रदर्शन की आलोचना करते हुए उन्‍हें दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज होने के साथ-साथ सबसे खराब व्‍यवहार करने वाला खिलाड़ी भी बताया था. दूसरी ओर, टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने विराट के पक्ष में खुलकर सामने आते हुए उन्‍हें जेंटलमैन क्रिकेटर बताया था.  भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलना लगभग तय है. हरफनमौला हार्दिक पंड्या इस मैच में हनुमा विहारी का स्‍थान ले सकते हैं.इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा है कि ऑलराउंडर मिशेल मॉर्श एमसीजी पर होने वाले बॉक्सिंग टेस्ट के लिए टीम में वापसी की दौड़ में बने हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘एक बेहद संतुलित टीम में आपके पास ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए जो कुछ ओवर फेंक सके इसलिए संभवत: एडिलेड और पर्थ के समान नहीं होने वाले विकेट पर वह (मॉर्श) महत्वपूर्ण हो सकता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement