NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd T20: आउटफील्‍ड गीली होने के कारण हैदराबाद टी20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर रही

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच यहां खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में आखिरकार बारिश विलेन साबित हो ही गई. हैदराबाद में पिछले कुछ कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण गीली आउट फील्‍ड के कारण यह मैच रद्द करना पड़ा है.

221 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd T20: आउटफील्‍ड गीली होने के कारण हैदराबाद टी20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर रही

टीम इंडिया की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आउटफील्‍ड गीली होने के कारण मैच रद्द करना पड़ा
  2. तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्‍त हुई
  3. रांची में भारत जीता था, वहीं गुवाहाटी में ऑस्‍ट्रेलिया
हैदराबाद: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच यहां खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में आखिरकार बारिश 'विलेन' साबित हो ही गई. हैदराबाद में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से आउट फील्‍ड खराब होने के कारण हैदराबाद मैच रद्द करना पड़ा है. मैच में एक भी गेंद फेंके बगैर ही इसे रद्द करने का फैसला किया गया. इस तरह सीरीज का निर्णायक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्‍त हुई. भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती तो 70 साल के इतिहास में यह पहला मौका होता, जब यह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार सीरीज में मात देती. लेकिन गीली आउटफील्‍ड के कारण यह संभव नहीं सका. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन सीरीज में मात दे चुकी है. टीम ने पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज 3-0 से, इस साल टेस्ट सीरीज में 2-1 से और वनडे सीरीज 4-1 से हराया है.
 
यह भी पढ़ें:विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता था इस गेंदबाज से डर

मैच में टॉस भी नहीं फेंका जा सका. अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया. रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था. यह भी पढ़ें: PHOTOS: ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स पर पहले पत्थर से हमला, अब ये कर रहे हैं फैन्स

सीरीज के दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे. भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था. जवाब ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने लक्ष्‍य 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इससे पहले रांची में हुआ सीरीज का पहला मैच भी बारिश से प्रभावित हुआ था. इस मैच में भारतीय टीम को छह ओवर में 48 रन का टारगेट मिला था जिसे टीम ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. हैदराबाद टी20 मैच रद्द होने से सबसे ज्‍यादा निराशा क्रिकेटप्रेमियों को हुई जो भारत की जीत की उम्‍मीद लेकर मैदान पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के साथ भारत दौरे का समापन करना चाहते हैं ट्रेविस हेड

VIDEO: टी-20 में भारत की हार के पीछे की वजह बताई सुनील गावस्कर ने​

दोनों टीमें इस प्रकार थीं...
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंडया, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर (कप्तान), एरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेसन बेहरेनडोर्फ, डैन क्रिस्टियन, नाथन कुल्टर नाइल, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाय.
(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement