NDTV Khabar

पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत ने टीम इंडिया की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत को सराहा..

पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत ने टीम इंडिया (Team India) की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) उसी के देश में हासिल की गई टेस्‍ट सीरीज जीत की जमकर सराहना की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत ने टीम इंडिया की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत को सराहा..

वसीम अकरम ने टीम इंडिया की जीत का श्रेय यहां के मजबूत घरेलू क्रिकेट ढांचे को दिया है (फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत ने टीम इंडिया (Team India) की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia)उसी के देश में हासिल की गई टेस्‍ट सीरीज जीत (Test Series Win) की जमकर सराहना की है. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के देश में टेस्‍ट सीरीज में 2-1 से हराकर इतिहास रचा है. विराट कोहली की टीम इस कारनामे को अंजाम देने वाली एशिया की पहली टीम है. महान खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) सहित पाकिस्तान क्रिकेट जगत की कई पूर्व हस्तियों ने भारतीय टीम की प्रशंसा के पुल बांधे. महान तेज गेंदबाजों में से एक अकरम ने कहा कि विराट कोहली ने टीम की अच्छे ढंग से अगुवाई की और टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया. अकरम ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि इस प्रदर्शन के लिये विराट कोहली काफी प्रशंसा के हकदार हैं. यह सफलता भारत में मजबूत घरेलू क्रिकेट ढांचे की बदौलत मिली है.'

पाकिस्‍तान के PM इमरान खान ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई..


एक अन्य पूर्व कप्तान मोईन खान (Moin Khan) ने कहा कि एशिया की किसी भी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में जीतना आसान काम नहीं है और भारत जीत के श्रेय का हकदार है. पूर्व सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने कहा, ‘मैं पुजारा, कोहली, पंत और सीरीज में अन्य खिलाड़ियों के बल्लेबाजी प्रदर्शन से प्रभावित हूं क्योकि इससे उनके गेंदबाजों को बिना किसी दबाव के गेंदबाजी करने में मदद मिली.'मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने के लिये भारत को बधाई दी थी. इमरान खान ने भी एक ट्वीट के जरिये भारतीय टीम को बधाई दी थी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'विराट कोहली और उनकी भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली एशियाई उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर बधाई. '

असदुद्दीन ओवैसी के बाद कैफ ने दिखाया इमरान खान को आईना, बताई पाकिस्तान में हिंदुओं की सच्चाई

टिप्पणियां

भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भी विराट कोहली ब्रिगेड को बधाई दी थी. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब अख्‍तर ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'टीम इंडिया को ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत पर बधाई. विश्‍व क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौरों में ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज खेलने का गिना जा जाता है. भारत की यह जीत सामूहिक प्रयास का परिणाम रही और टीम इंडिया ने पूरे समय ऑस्‍ट्रेलिया को दबाव में रखा.' भारत की सीरीज में जीत ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तानी टीम दक्षिण अफ्रीका से बुरी तरह हार गई और हाल के समय में लचर प्रदर्शन से पूरा क्रिकेट ढांचा दबाव में है. इमरान ने क्रिकेट और अन्य खेल मुद्दों पर चर्चा के लिये बुधवार को इस्लामाबाद में खेलों पर अपने विशेष कार्यदल की बैठक बुलायी है जिसके अध्यक्ष पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसन मनी है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement