ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने टीम इंडिया के ऋषभ पंत की तारीफ में कही यह बात...

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत के लिए अब तक सात टेस्‍ट मैच खेले हैं और 73.22 के बेहतरीन स्‍ट्राइक रेट से 465 रन बनाए हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में वे शतक भी बना चुके हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने टीम इंडिया के ऋषभ पंत की तारीफ में कही यह बात...

गेंद को हिट करने की जबर्दस्‍त क्षमता से ऋषभ पंत ने हर किसी का दिल जीता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, बेहद प्रतिभावान हैं ऋषभ पंत
  • बैटिंग करते देखना बेहद शानदार होता है
  • IPL में दोनों दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए खेल चुके हैं

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ  (India vs Australia) टेस्‍ट सीरीज (Test Series) में भले ही टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी तक बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन उन्‍हें भविष्‍य का खिलाड़ी माना जा रहा है. गेंद को हिट करने की अपनी जबर्दस्‍त क्षमता से पंत ने हर किसी का दिल जीता है. ऑस्‍ट्रेलिया के आक्रामक बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) भी ऋषभ की इस प्रतिभा के कायल हैं. मैक्‍सवेल ने कहा कि पंत की प्रतिभा बेहद खास है और अभी हमने उनके इस टैलेंट का एक छोटा हिस्‍सा ही देखा है. cricket.com.au से बात करते हुए मैक्‍सवेल ने यहां तक कहा कि जब पंत बल्‍लेबाजी के लिए आते हैं तो उनका खेल देखने के लिए वे (मैक्‍सवेल) टीवी से 'चिपक' जाते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने कहा कि जब पंत शॉट लगाना शुरू करते हैं तो उन्‍हें देखना बेहद शानदार होता है.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में किया कमाल, एक हाथ से लपका बेहद मुश्किल कैच, देखें VIDEO

गौरतलब है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत के लिए अब तक सात टेस्‍ट मैच खेले हैं और 73.22 के बेहतरीन स्‍ट्राइक रेट से 465 रन बनाए हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में वे शतक भी बना चुके हैं. पंत (Rishabh Pant) अभी तक टेस्‍ट क्रिकेट में 49 चौके और 15 छक्‍के जमा चुके हैं जो उनके आक्रामक बल्‍लेबाज होने का पुख्‍ता प्रमाण है. स्पिन गेंदबाजी करने में भी माहिर मैक्‍सवेल इस समय ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम से बाहर हैं, उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्‍ट सितंबर 2017 में खेला था. पंत जिस तरह से स्‍कूप करके शॉट खेलते हैं, उसने मैक्‍सवेल को बेहद प्रभावित किया है.

पंत पीछे खड़े होकर बल्लेबाज को कह रहे थे ऐसा, रिकॉर्ड हुआ सबकुछ, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell), दोनों दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के लिए खेल चुके हैं. उन दिनों की याद ताजा करते हुए मैक्‍सवेल ने कहा, 'उन्‍होंने इस दौरान कई लाजवाब शॉट खेले. उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए शतकीय पारी खेलते हुए सीधे बल्‍ले से स्‍कूप शॉट खेला जो छक्‍के के लिए मैदान से बाहर चला गया.' ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पंत का बल्‍ला अभी तक खामोश रहा है लेकिन एडिलेड टेस्‍ट में उन्‍होंने विकेट के पीछे कमाल दिखाते हुए 11 कैच लपके. उन्‍होंने इस दौरान विकेटकीपर के तौर पर किसी मैच में 11 कैच पकड़ने के इंग्‍लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की.