NDTV Khabar

विदेशी पिचों की चुनौती के लिए हममें हुनर की कमी नहीं: विराट कोहली

कप्तान विराट का कहना है कि इस बार विदेशी पिचों पर होने वाली सभी हर तरह की परीक्षा के लिए उनकी टीम में हुनर की कमी नहीं है.

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेशी पिचों की चुनौती के लिए हममें हुनर की कमी नहीं: विराट कोहली

फाइल फोटो

खास बातें

  1. गॉल टेस्ट के लिए तैयार है टीम इंडिया
  2. कप्तान विराट ने कहा- हमारे पास हुनर की कमी नहीं
  3. 2 साल पहले इस मैदान में करना पड़ा था हार का सामना
नई दिल्ली: पिछले 11 महीने में 13 टेस्ट में 10 जीत के बाद विराट एंड कंपनी के सामने गॉल टेस्ट की चुनौती है. जहां दो साल पहले भारत को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन कप्तानविराट कोहली का कहना है कि इस बार विदेशी पिचों पर होने वाली सभी हर तरह की परीक्षा के लिए उनकी टीम में हुनर की कमी नहीं है. वैसे ये भी सही है कि गॉल में हार के बाद विराट एंड कंपनी ने 19 टेस्ट में कभी हार का मुंह नहीं देखा है.  कप्तान विराट कोहली ने कहा'हमने मेहनत की है. दौर में हमें विदेशी पिचों पर खेलने की चुनौती मिलेगी और हम उसका बेताबी से इंतज़ार कर रहे हैं. हम मानते हैं कि विदेशी पिचों पर भी कामयाब होने के लिए हममें हुनर की कमी नहीं है. विराट ने कहा' टीम इंडिया  लगातार कंसिस्टेंट क्रिकेट खेलने की कोशिश करती है जिसकी वजह से वो नंबर 1 पर बनी हुई है'. 

यह भी पढ़ें : अब इस खिलाड़ी ने लगा दिए एक ही ओवर में 6 छक्के, देखें- Video​

विराट की सेना पर रहेगा जीत का दबाव
नए कोच रवि शास्त्रीके साथ पहले विदेशी दौरे के पहले इम्तिहान के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है. विराट एंड कंपनी पर हर हाल में जीत का दबाव है क्योंकि पूर्व कोच कुंबले के साथ टीम का सफ़र जितना शानदार रहा था उसके बाद फ़ैन्स की उम्मीदें टीम से बढ़ी हुई हैं. कोलंबो में हुए दो दिनों के वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों को अभ्यास का अच्छा मौक़ा मिला. दो साल पहले गॉल में ही मिली हार की टीस ज़ेहन में तो जरूर होगी. 

यह भी पढ़ें :  श्रीनिवासन और निरंजन शाह नहीं ले सकते BCCI की स्पेशल जनरल मीटिंग में हिस्सा : सुप्रीम कोर्ट​

ओपनिंग के लिए विकल्प कम
वायरल बुखार की वजह से लोकेश राहुल और कलाई की चोट की वजह से मुरली विजय टीम से बाहर हैं. ऐसे में ओपनिंग को लेकर टीम के पास विकल्प  बेहद कम हो गए हैं. लेकिन मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पांड्या की मौजूदगी से हौसला जरूर बढ़ेगा. विराट का मानना है कि पिछली बार हमें यहां बल्लेबाज़ की कमी खल गई थी. इस बार हमारी टीम में अच्छा बैलेंस है. हमारे पास हार्दिक पांड्या  जैसे खिलाड़ी हैं जो किसी पिच पर विकेट ले सकते हैं. उनके खेलने की अच्छी उम्मीद है. पिछले बार आख़िरी दो मैचों में हमने ऑलराउंडर को खिलाया और हमें जीत  हासिल हो गई. उस सबक़ को सीरीज़ में ज़रूर आज़माएंगे.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'हमारी महिला क्रिकेटरों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया', पढ़ें अन्य नेताओं ने कहा

गेंदबाजी पर देना होगा ध्यान
अभ्यास मैच में आर अश्विन कोई विकेट नहीं ले सके. मोहम्मद शमी के अलावा ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव की तिकड़ी भी  विकेट निकालने में नाकाम रही. ऐसे में गेंदबाज़ी के किस समीकरण के साथ टीम इंडिया गॉल में जीत का जाल बुनेगी, ये देखना दिलचस्प रहेगा.  फ़िलहाल विराट टीम के किसी पहलू को लेकर फ़िक्रमंद नहीं दिखते.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका टीम को झटका, स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे कप्‍तान दिनेश चंदीमल

विदेश में कप्तान विराट का प्रदर्शन
टेस्ट मैच: 10 
जीते: 4
हारे: 2
ड्रॉ: 4

यह भी पढ़ें : बैट्समैन ने एक गेंद में ठोक डाले 20 रन​

टेस्ट मैचों में कप्तान विराट का प्रदर्शन 
टेस्ट: 26
जीते: 16
हारे: 3
ड्रॉ: 7

Video : आखिर क्यों हुआ कुंबले और कोहली में विवाद 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement