NDTV Khabar

कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा को टी-20 में वापसी की उम्मीद.

खास बातें

  1. टी-20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को कटक में खेला जाएगा
  2. टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज गंवा चुकी है श्रीलंकाई टीम
  3. श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा को टी-20 में वापसी का भरोसा
कटक : टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी श्रीलंकाई टीम को टी-20 में वापसी का भरोसा है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा. फ़ॉर्म में चल रही टीम इंडिया टी-20 में भी श्रीलंका पर भारी नज़र आ रही है. हालांकि श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा को उम्मीद है कि उनकी टीम वापसी करेगी. 

यह भी पढ़ें : यहां रोहित शर्मा हुए पिछले साल से ज्यादा नंबरों से पास!...इस पाकिस्तानी को दी चुनौती

श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने उम्मीद जताई है कि टीम टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज की हार से उबरकर टी-20 सीरीज में वापसी करेगी. टेस्ट सीरीज में साधारण प्रदर्शन करने वाली श्रीलंकाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को चौकाया था. टीम इसके बाद बाकी के दो मैचों में लय बरकरार नहीं रख सकी और सीरीज 1-2 से हार गई.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: श्रीलंका टीम के कोच निक पोथास ने यह बताया तीसरे वनडे का टर्निंग प्‍वाइंट

श्रीलंकाई टीम का दौरा अब आखिरी चरण में है. दोनों टीमों ने अब टी-20 प्रारूप की तरफ रुख अख्तियार कर लिया है. परेरा ने कहा, 'हमारे लिए एकदिवसीय सीरीज अच्छा नहीं रहा, लेकिन हमें पहले मैच से अच्छी चीजों को लेना होगा. उसमें हमारे लिए कई सकारात्मक चीजें थी. हमें नकारात्मक बातों को भूलना होगा. यह नई सीरीज है. हमें विश्वास है कि अच्छा करेंगे.'

यह भी पढ़ें : IND vs SL: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने कही यह बात

पहले टी-20 की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, 'हमारे पास अच्छी प्रतिभा है, जिसमें आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज और बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज शामिल हैं. हम कल अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे. मुझे युवा खिलाड़ियों को और ज्यादा आत्मविश्वास देना होगा. मुझे नहीं लगता कि उन पर दबाव होगा. उन्हें अपना शत-प्रतिशत देना होगा. व्यक्तिगत तौर पर मैं जानता हूं उनकी मानसिक स्थिति अच्छी हैं और वे मजबूती से खेलेंगे.'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहाली में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में दोहरा शतक लगा अपने दम पर मैच का रुख तय किया. निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाल उपुल थरंगा की शानदार बल्लेबाजी से एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम 300 रन के आंकड़े को पार करेगी लेकिन वे सिर्फ 215 रन बना सके. 

टिप्पणियां
VIDEO : टी-20 में भी श्रीलंका पर भारत का पलड़ा भारी


थरंगा ने कहा, 'हमें अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन हम अपनी रणनीति को ठीक से मैदान पर नहीं उतार सके, इसलिये हार गए. यह बार-बार नहीं होगा. ऐसा कभी कभार ही होता है.' भारत ने विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों को इस सीरीज से विश्राम दिया है. जिस पर परेरा ने कहा, हम सिर्फ एक खिलाड़ी के बारे में नहीं सोचते. हम अपने खेल के तरीके पर ध्यान दे रहे हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement