फिल्‍मों के सीन काटने और बैन के लिए बदनाम सेंसर बोर्ड पर आमिर खान ने दिया यह बयान

आमिर ने कहा, '... मुझे नहीं पता कि आज के समय में यह (सेंसरशिप) कितना प्रासंगिक है. जहां तक मेरी जानकारी है, सीबीएफसी किसी भी तरीके से सेंसर नहीं कर सकता, वह प्रमाणन और ग्रेडिंग कर सकता है.'

फिल्‍मों के सीन काटने और बैन के लिए बदनाम सेंसर बोर्ड पर आमिर खान ने दिया यह बयान

फिल्‍म 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' के ट्रेलर रिलीज के मौके पर आमिर खान.

खास बातें

  • आमिर खान ने कहा, 'सेंसर बोर्ड का काम फिल्‍में बैन करना नहीं है'
  • मुंबई में 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' का ट्रेलर किया गया लॉन्‍च
  • आमिर के साथ 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' में नजर आएंगी जायरा वसीम
नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड में फिल्‍मों में कट लगाने से लेकर फिल्‍मों पर बैन लगाने तक, सेंसर बोर्ड कई वजहों से सुर्खियों में रहा है. ऐसे में बॉलीवुड में अपने परफेक्‍ट अभिनय से 'मिस्‍टर परफेक्‍ट' का टाइटल पाने वाले सुपरस्टार आमिर खान ने भी अब सेंसर बोर्ड के अस्तित्‍व पर सवाल उठा दिए हैं. बुधवार को आमिर खान ने मुंबई में अपनी आने वाली फिल्‍म 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' का ट्रेलर रिलीज किया. इस मौके पर आमिर ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) का काम फिल्मों को प्रमाणित करना है न कि उन पर प्रतिबंध लगाना. 52 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीजों में जल्द ही बेहतर बदलाव होगा. बता दें कि सीबीएफसी ने हाल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्‍म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के कुछ सीन्‍स और अश्लील शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति की थी और कथित तौर पर इस फिल्‍म में 48 कट लगाने को कहा है.

यह भी पढ़ें:''सीक्रेट सुपरस्टार' का ट्रेलर रिलीज, 'दंगल' गर्ल के साथ फिर धमाल कर रहे आमिर खान

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार यह पूछने पर कि क्या सेंसरशिप से फिल्म निर्माताओं को अपना काम करने में परेशानी आती है तो आमिर ने संवाददाताओं से कहा, '... मुझे नहीं पता कि आज के समय में यह (सेंसरशिप) कितना प्रासंगिक है. जहां तक मेरी जानकारी है, सीबीएफसी किसी भी तरीके से सेंसर नहीं कर सकता, वह प्रमाणन और ग्रेडिंग कर सकता है.'  उन्होंने कहा, 'हमें इस तरह से बढ़ना चाहिए. अगर मैं गलत नहीं हूं तो श्याम बेनेगल की यही अनुशंसा है. इसलिए उम्मीद है कि चीजें जल्द बेहतर होंगी.'

 
aamir khan

'सीक्रेट सुपरस्‍टार' के ट्रेलर लॉन्‍च के मौके पर जायरा वसीम के साथ आमिर खान.


यह भी पढ़ें: मलाइका ने दिया झन्नाटेदार जवाब जब ट्रोलर्स ने कहा, 'तलाक लो और पति के पैसे पर ऐश करो'

बता दें कि आमिर खान पिछले दिनों अपनी आने वाली फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' की शूटिंग के लिए माल्‍टा में थे. इस फिल्‍म में आमिर के साथ 'दंगल' फेम एक्‍ट्रेस फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ नजर आने वाली हैं. इसके अलावा इस फिल्‍म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन की जोड़ी नजर आने वाली है.

VIDEO: 'ब्लू व्हेल' पर बोले आमिर खान - माता-पिता और शिक्षक दें बच्चों पर ध्यान



आमिर खान की आने वाली फिल्‍म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी 'दंगल' में उनकी बेटी बनी जायरा वसीम नजर आने वाली हैं. यह एक बच्चे की कहानी है जो गायक बनना चाहता है. फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' इस दिवाली रिलीज होने वाली है.

(इनपुट भाषा से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com