बोर हो रहे? इस तरह से दूर भगाएं बोरियत और आलस

क्‍या हुआ? आप खाली बैठे हैं, कुछ करने का मन नहीं, किसी के मिलने का भी मन नहीं, क्‍योंकि हर कोई आपको बोर करता है. फोन देख-देख कर भी ऊब चुके हैं? तो अब क्‍या किया जाए कि आप बोर न हों... आखिर इस बोरियत को कैसे दूर किया जाए. इसमें आपकी भी गलती नहीं.

बोर हो रहे? इस तरह से दूर भगाएं बोरियत और आलस

क्‍या हुआ? आप खाली बैठे हैं, कुछ करने का मन नहीं, किसी के मिलने का भी मन नहीं, क्‍योंकि हर कोई आपको बोर करता है. फोन देख-देख कर भी ऊब चुके हैं? तो अब क्‍या किया जाए कि आप बोर न हों... आखिर इस बोरियत को कैसे दूर किया जाए. इसमें आपकी भी गलती नहीं. बहुत से लोगों को साल के इस महीने में ऐसा अहसास होता है. असल में बदलता मौसम भी कई बार मूड़ में बदलाव और आलस की वजह हो सकता है. तो अगर आप भी बोर हो रहे हैं और गूलल से यह पूछ रहे हैं कि गूगल मैं बोर हो रहा हूं क्या करूं, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप अपनी बोरियत कैसे दूर कर सकते हैं- 

Periods: पीरियड्स को लेकर ना संकोच हो, ना बेतुकी सोच! 'महावारी महाभोज' के साथ मनाया गया जश्न, जानें पीरियड्स से जुड़े मिथ्स

बोरियत भगाने के टिप्‍स (How To Get Entertained While Feeling Bored)

1. किताब को बनाएं साथी

बोरियत की एक बड़ी वजह हो सकती है कि आप उस समय खाली हों. तो क्‍यों न इस खाली समय को अच्‍छे काम में लगाया जाए. आप बोर होने से बचने के लिए कुछ बुक्स पढ़ सकते हैं. यह एक तो आपको बोर नहीं होंने देंगी, दूसरा आपकी जानकारी को बढ़ाएंगी और तीसरा दोस्‍तों के बीच आप इस नई किताब के बारे में बात कर सकते हैं.

Back Pain: कमर दर्द का रामबाण इलाज है ये योगासन, पीठ दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगा आराम!

2. जरा जोक्‍स क्रिएट करें

क्‍यों न खुद को एंटरटेन किया जाए. कुछ जोक्‍स सर्च किए जाएं और दोस्‍तों से शेयर किया जाएं. आप जब एक जोक शेयर करेंगे तो दूसरी ओर से हो सकता है कि आपको दो या तीन जोक सुनने को मिल जाएं और आपका टाइम सकारात्‍मक तरीके से कटे. 

3. पैसा कमाने के बारे में सोचें

जी हां, यकीन मानिए हर उम्र के लोगों का यह फेवरेट काम है. आप बोर होने पर अपने दोस्‍तों या भाई बहन के साथ इस बारे में चर्चा कर सकते हैं कि आप लोग पैसे कैसे कमा सकते हैं या और ज्‍यादा पैसे कैसे कमा या जोड़ सकते हैं. ऐसा करने पर हो सकता है क‍ि शुरुआत में आपको बहुत ही फनी आइडियाज मिलें, लेकिन संभावना इस बात की भी है कि आपको बातों ही बातों में कोई ऐसा आइडिया मिल जाए जो वाकई कमाल का हो...

Digestion: ये चार चीजें पेट की गैस का तुरंत इलाज और कब्ज के घरेलू उपचार के लिए हैं कमाल! जानें Acidity में क्या खाना चाहिए?

4. बड़े गोल्‍स के लिए रूट मैप तैयार करें

हो सकता है कि आपके अपने लिए और अपने भविष्‍य के लिए कुछ बड़े गोल्‍स तय कर रखें हों. तो जब कभी आपके पास समय हो आप इसके लिए रूट मैप तैयार करें. अगर आपने पहले से ही रूट मैप तैयार किया हुआ है तो उसे एनालइज करें कि आप उस पर कितना सही तरह से चल रहे हैं या उसमें किसी तरह सके बदलाव की जरूरत तो नहीं.

How to Lose Weight Fast: वजन कम करने के साथ Blood Sugar Level कंट्रोल करने के लिए करें ये एक काम

5. जानकारी ही बचाव

अगर आप किसी लाइन में लगे हैं, कहीं लंबे रास्‍ते में फंसे हैं जहां आपके पास करने के लिए कुछ नहीं और आप बोर होने लग गए हैं, तो जानकारी जुटाएं. जी हां, अपने आसपास के लोगों से बात करना शुरू करें. उसने चीजों को जानें और समझे. हर किसी से सीखने को कुछ न कुछ होता ही है. 


तो इस तरह से आप अपने समय का सदुपयोग भी कर सकते हैं और खुद को बोर होने से भी बचा सकते हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें

ये 4 औषधियां यौन समस्याओं के साथ कई शारीरिक परेशानियों को करती हैं दूर, सेवन कर देखें कमाल!

वजन कम करने के लिए क्या करना चाहिए! यह दो चीजें करेंगी पेट की चर्बी को दूर, घटाएंगी मोटापा

Irregular Periods: क्‍या हैं अनियमित माहवारी के कारण और इसका इलाज

पेट की चर्बी, जांघों का फैट और बाजुओं पर झूलती चर्बी को कम करने में कमाल है यह सुपरफूड! रोजाना सेवन कर घटाएं वजन 

6 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां घटाएंगी पेट की चर्बी और मोटापा, रोजाना करेंगे सेवन तो तेजी से घटेगा वजन!

जिम जाने का नहीं है समय? इस फुल-बॉडी वर्कआउट को कर सकते हैं कभी भी, कहीं भी, तेजी से घटेगी चर्बी!

Newsbeep

हड्डियों में कैल्शियम की कमी को दूर करेंगी ये 5 चीजें, रोजाना खाएंगे तो जोड़ों के दर्द से मिलेगी राहत!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं