Avengers: Endgame Box Office Collection Day 6-एवेंजर्स एंडगेम' ने छठे दिन बना डाला रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

Avengers Endgame Box Office Collection Day 6: दर्शकों के दिलों पर राज कर रही 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers: Endgame) कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है.

Avengers: Endgame Box Office Collection Day 6-एवेंजर्स एंडगेम' ने छठे दिन बना डाला रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

Avengers Endgame Box Office Collection Day 6: जारी है फिल्म की जबरदस्त कमाई

खास बातें

  • कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है एवेंजर्स एंडगेम
  • बुधवार का दिन रहा फिल्म के लिए ब्लॉक बस्टर
  • दुनिया भर में पसंद की जा रही है यह फिल्म
नई दिल्ली:

Avengers Endgame Box Office Collection Day 6: दर्शकों के दिलों पर राज कर रही 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers: Endgame) कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. दुनिया भर में फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ रही 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers: Endgame) ने रिलीज के छठवें दिन एक नया किर्तिमान बना डाला. बुधवार को फिल्म ने 29-30 करोड़ की कमाई की है. किसी फिल्म द्वारा बुधवार के दिन की गई अब तक की सर्वाधिक कमाई है. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसा तब हुआ है जब फिल्म (Avengers: Endgame) के लिए 'बुधवार' रिलीज का पहला दिन नहीं था. हालांकि भारत में 1 मई, मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिस दिन अधिकतर दफ्तरों और स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी का दिन था. छुट्टी का दिन होने की वजह से भी एवेंजर्स (Avengers: Endgame) की कमाई में उछाल देखने को मिला. इस तरह फिल्म ने 6 दिन बाद करीब 245 करोड़ की कमाई कर ली है. ऐसा माना जा रहा है कि सातवें दिन तक फिल्म 300 करोड़ के आस पास पहुंच जाएगी. 

यूपी में 10 लाख बच्चों के फेल होने पर बॉलीवुड एक्टर ने पीएम पर साधा निशाना, बोले- चाय और पकौड़ा बेच...

बुधवार ब्लॉकबस्टर की बात करें तो अब तक यह रिकॉर्ड सलमान खान (Salman Khan) की सुल्तान (Sultan) के पास था. सुल्तान ने बुधवार के दिन 36 करोड़ का कलेक्शन किया था. टाइगर जिंदा है (Tiger Zinda Hai) ने भी बुधवार के दिन 30 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि यह दोनों फिल्में बुधवार के दिन ही रिलीज हुई थीं और यह उनकी फिल्म रिलीज का पहला दिन था. इस लिहाज से देखा जाए तो 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers: Endgame)की कमाई बुधवार के दिन सर्वाधिक रही है क्योंकि फिल्म 26 अप्रैल यानी की शुक्रवार को रिलीज हुई थी. गौर हो कि 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers: Endgame) ने रिलीज के पहले दिन 53.60 करोड़ की कमाई करके, पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था.

अक्षय कुमार से जर्नलिस्ट ने वोट नहीं देने पर पूछा सवाल, हैरान कर देगा उनका जवाब- देखें Video

बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है. 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Iron Man), क्रिस इवान्स (Captain Ameria), मार्क रूफैलो (Hulk), क्रिस हेम्सवर्थ (Thor), स्कारलेट योहानसन (Black Widow), जेरेमी रेनर (Hawk Eye), पॉल रूड (Ant Man), ब्री लार्सन (Captain America), और जोश ब्रोलिन (Thanos) लीड रोल में हैं. 

देखें फिल्म का ट्रेलर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...