राज्यसभा चुनाव में जीत से उत्साहित अहमद पटेल बोले - अगला लक्ष्य गुजरात विधानसभा चुनाव

राज्यसभा में गुजरात की तीनों सीटों पर जीत हासिल करने की बीजेपी की उम्मीदों पर अहमद पटेल की जीत के साथ पानी फिर गया.

राज्यसभा चुनाव में जीत से उत्साहित अहमद पटेल बोले - अगला लक्ष्य गुजरात विधानसभा चुनाव

कांग्रेस नेता अहमद पटेल.

खास बातें

  • गुजरात से राज्यसभा चुनाव अहमद पटेल जीते हैं.
  • जीतने में मुकाबला काफी कड़ा रहा.
  • कांग्रेस के विधायकों के क्रॉस वोटिंग के थे आसार.
अहमदाबाद:

राज्यसभा में गुजरात की तीनों सीटों पर जीत हासिल करने की बीजेपी की उम्मीदों पर अहमद पटेल की जीत के साथ पानी फिर गया. बीजेपी ने दो सीटें जीतने में कामयाब रही और एक सीट कांग्रेस के अहमद पटेल के हिस्से चली गई. गुजरात में कड़े मुकाबले में अपनी राज्यसभा सीट बरकरार रखने वाले कांग्रेस के दिग्गज अहमद पटेल ने कहा कि उनकी जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है और उन्होंने इस साल के आखिर में होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव में 125 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाई प्रोफाइल राजनीतिक सचिव पटेल ने माना कि यह चुनाव उनके जीवन के कठिनतम चुनावों में से एक था. 

राज्यसभा चुनाव में पटेल ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में गए बलवंत सिंह राजपूत को कड़े मुकाबले में हराया. पटेल की जीत पर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. गांधीनगर सर्किट हाउस में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं से पटेल ने कहा ‘‘यह चुनाव मेरे जीवन के कठिनतम चुनावों में से एक था. मैं पार्टी नेताओं ओर विधायकों को धन्यवाद देता हूं.’’ पार्टी नेताओं ने कहा कि पटेल ने यह बैठक उन विधायकों को धन्यवाद देने के लिए बुलाई थी जिन्होंने ‘‘भाजपा की ओर से की गई हर पेशकश के बावजूद’’ उनका साथ दिया.

यह भी पढ़ें : क्या सच में नया वोटर कांग्रेस से जुड़ना नहीं चाहता?

पटेल ने कहा ‘‘पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल इस जीत के बाद आसमान पर है. इस जीत के साथ ही हमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 125 सीटें जीतने का लक्ष्य रखना होगा. हमारा अगला लक्ष्य विधानसभा चुनाव जीतना है.’’ गुजरात में कांग्रेस लगभग दो दशकों से सत्ता से बाहर है.

यह भी पढ़ें : अहमद पटेल को आखिर किसने दिया 44वां वोट, रहस्‍य अभी भी बरकरार

उच्च सदन में पटेल ने 44 मत जीत कर पांचवी बार कार्यकाल हासिल किया है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस के उन दो विधायकों के वोट अमान्य कर दिये थे जिन्होंने नियमों का उल्लंघन किया था. पूर्व कांग्रेसी दिग्गज शंकर सिंह वाघेला के बारे में पटेल ने किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया. वाघेला ने पिछले माह कांग्रेस छोड़ दी थी. उनके बाद छह विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था. बैठक में शामिल सभी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने पटेल की जीत का स्वागत किया.


इस बीच कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com