Bihar Election Results 2020: वोटिंग शुरू होने के पहले तेज प्रताप यादव ने किया ट्वीट-तेजस्वी भवः बिहार!

बिहार विधानसभा चुनावों के साथ-साथ आज यानी मंगलवार को देश में 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों पर भी नजर है.

Bihar Election Results 2020: वोटिंग शुरू होने के पहले तेज प्रताप यादव ने किया ट्वीट-तेजस्वी भवः बिहार!

Bihar Election Result 2020: वोटिंग शुरू होने के पहले तेजप्रताप यादव ने किया रोचक ट्वीट

नई दिल्ली:

Bihar Assembly elections Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है. आरजेडी के नेता तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)ने अपने, बिहार के और महागठबंधन के चुनावी भविष्‍य का फैसला होने के पहले एक संक्षिप्‍त और सारगर्भित ट्वीट किया है. वोटिंग की शुरुआत होने से ठीक पहले उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- तेजस्वी भवः बिहार!

ससुर चंद्रिका राय के JDU में जाने को लेकर बोले तेजप्रताप, 'नीतीश की पार्टी को कुछ नहीं मिलने वाला'

गौरतलब है कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरण में मतदान हुए थे. पहले चरण के अंतर्गत 28 अक्‍टूबर, दूसरे चरण के अंतर्गत 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले गए थे.पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी.बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और कांग्रेस, आरजेडी और वामपंथी दलों के महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है. बीजेपी और जनता दल और कुछ छोटी पाटियों वाले एनडीए ने नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चेहरा घोषित किया है. दूसरी ओर महागठबंधन ने पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को सीएम के रूप में पेश किया है.

NDTV ने बिहार चुनाव के लिए आए चार एक्जिट पोल्स सीएनएन न्यूज 18 - टुडेज चाणक्य, दैनिक भास्कर, रिपब्लिक टीवी - जन की बात और टाइम्स नाओ - सी वोटर का औसत निकालकर पोल ऑफ एक्जिट पोल जारी किया है.पोल ऑफ एक्जिट पोल में महागठबंधन को सर्वाधिक 126 सीटें मिल रही हैं. वहीं, एनडीए को 100, एलजेपी को 6 और अन्य को 11 सीटें मिल सकती हैं. पोल ऑफ एक्जिट पोल्स के स्रोत स्थानीय और राष्ट्रीय चैनल के हैं.

बिहार चुनाव : महिला वोटर का कम होना NDA के लिए चिंता की बात?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com