बेंगलुरु हिंसा पर कांग्रेस का सवाल, 'क्या येदियुरप्पा सरकार दंगे होने का इंतजार कर रही थी?'

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru violence) मामले को लेकर कांग्रेस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि यह घटना पूरी तरह से कानून व्यवस्था की नाकामी है.

बेंगलुरु हिंसा पर कांग्रेस का सवाल, 'क्या येदियुरप्पा सरकार दंगे होने का इंतजार कर रही थी?'

रणदीप सिंह सुरजेवाला.

खास बातें

  • बेंगलुरु हिंसा पर कांग्रेस का सवाल
  • 'कानून व्यवस्था पूरी तरह से नाकाम'
  • बेंगलुरु हिंसा में तीन लोगों की मौत
नई दिल्ली:

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru violence) मामले को लेकर कांग्रेस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि यह घटना पूरी तरह से कानून व्यवस्था की नाकामी है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा, 'बेंगलुरु हिंसा, दंगे और आगजनी, निंदनीय और अस्वीकार्य हैं. ये पूरी तरह से लॉ एंड ऑर्डर की नाकामी है. क्या येदियुरप्पा सरकार सो रही थी या दंगे होने का इंतजार कर रही थी. पुलिस ने सही समय पर एक्शन क्यों नहीं लिया. तीन मौतों का जिम्मेदार कौन हैं.'

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने बेंगलुरु हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. विवादित पोस्ट करने वाले और हिंसा फैलाने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. कानून को हाथ में लेकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. शांति बनाए रखें और कानून को अपना काम करने दें.

बेंगलुरू हिंसा : कर्नाटक के मंत्री बोले, 'यूपी की तर्ज पर दंगाइयों से नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत वसूल करेंगे'

बता दें कि कांग्रेस विधायक के कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट से नाराज होकर तोड़फोड़ और हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के गोली चलाने से तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, राज्य सरकार ने इस पूरी हिंसा को सुनियोजित बताया है. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया, '(पुलिस के गोली चलाने से) तीन लोगों की मौत हुई है.' पुलाकेशी नगर में हुए दंगों के सिलसिले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बेंगलुरू हिंसा के बीच दिखी हिन्दुस्तान की खूबसूरती, मुस्लिम युवाओं ने ऐसे बचाया मंदिर - देखें VIDEO

गौरतलब है कि एक ऑनलाइन पोस्ट के कारण मंगलवार रात को शुरू हुई हिंसा बुधवार तड़के तक चलती रही. इसमें करीब 50 पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. गुस्साई भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली थाने को निशाना बनाया. घटना के समय विधायक अपने घर पर नहीं थे। कहा जा रहा है कि उनके मकान को आग लगा दिया गया है. विधान सौध स्थित अपने कार्यालय में कांग्रेस विधायक से भेंट करने के बाद राजस्व मंत्री अशोक ने संवाददाताओं से कहा, 'जिस तरह से हिंसा भड़की है, उससे पता चलता है कि यह सुनियोजित थी और उनकी मंशा इसे शहर के अन्य हिस्सों में भी भड़काने की थी. ये लोग देशद्रोही हैं.'


VIDEO: बेंगलुरू हिंसा के बाद कर्नाटक मंत्री ने कहा, यूपी की तर्ज पर दंगाइयों से करेंगे वसूली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)