NDTV Khabar

JDU-BJP में दरार? केसी त्यागी बोले- अब कभी भी NDA के कैबिनेट में नहीं होंगे शामिल

रविवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया. आठ नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल कराया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JDU-BJP में दरार? केसी त्यागी बोले- अब कभी भी NDA के कैबिनेट में नहीं होंगे शामिल

जदयू नेता केसी त्यागी.

नई दिल्ली:

पीएम मोदी के कैबिनेट की शपथ के बाद जदयू और भाजपा में सब कुछ सही चलता हुआ नहीं दिख रहा है. पीएम मोदी (PM Modi) के कैबिनेट में जदयू शामिल नहीं हुआ, वहीं दूसरी ओर एनडीए (NDA) के सभी सहयोगियों दलों को एक-एक मंत्री पद दिया गया है. पहले चर्चा थी कि जदयू (JDU) को एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद दिया जाएगा. लेकिन बाद में पता चला कि पीएम मोदी के कैबिनेट में जदयू शामिल नहीं हुई है. इसके बाद रविवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया. आठ नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल कराया गया. लेकिन ये सभी जदयू कोटे से शामिल हुए हैं. भाजपा कोटे का किसी भी मंत्री को शपथ नहीं दिलाई गई. जबकि, भाजपा कोटे का एक मंत्रीपद खाली पड़ा है.

इसी बीच जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि अब आगे कभी भी एनडीए के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने त्यागी के हवाले से लिखा है, 'जो प्रस्ताव दिया गया था, वह जेडीयू को अस्वीकार्य था. इसलिए हमने तय किया है कि भविष्य में भी जेडीयू कभी भी एनडीए के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होगी. यह हमारा फाइनल फैसला है.'


तीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार में साधा अपने कोर वोटर को, बीजेपी को भी दिया संदेश

वहीं दूसरी ओर बिहार के उप मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा अध्यक्ष सुशील मोदी ने इस पर सफाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'नीतीश कुमार ने भाजपा कोटे की खाली पड़ी मंत्री सीट को भरने को ऑफर दिया था. लेकिन भाजपा ने इसे भविष्य में भरने का फैसला किया है.'

PM मोदी के कैबिनेट में शामिल न होकर, अब नीतीश कुमार ने बिना BJP के किया खुद के मंत्रिमंडल का विस्तार

इनके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में सब कुछ ठीक है और किसी प्रकार का भ्रम किसी को मन में नहीं रखना चाहिए. नीतीश ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा का सत्र आने वाला है इसलिए विस्तार हुआ है. उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड की ओर से आठ लोगों के पद खाली होने के कारण कुछ लोगों पर अधिक मंत्रालय का भार था जिसे कम करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार किया गया है.

नीतीश की मंत्रिमंडल से दूरी पर बिहार बीजेपी मौन, आरजेडी नेता ने ली चुटकी

टिप्पणियां

साथ ही नीतीश ने कहा कि जब गठबंधन बनता है तो उसी समय विभाग और उनकी संख्या भी तय हो जाती है. अभी मंत्रिमंडल में जगह खाली थी इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार किया गया. उन्होंने कहा कि कोई भी जगह खाली रहेगी तो कभी भी विस्तार हो सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन में सब कुछ ठीक है.

Video: नीतीश कुमार ने किया कैबिनेट का विस्तार, 8 नए मंत्री हुए शामिल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement