जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने न सिर्फ बदला लिया है, बल्कि आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. एलओसी पार कर पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया .

जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

पीएम मोदी कैबिनेट बैठक के दौरान

नई दिल्ली:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने न सिर्फ बदला लिया है, बल्कि आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. एलओसी पार कर पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. इतना ही नहीं, सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं. सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना जब पीओके में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर रहा था, तब वॉर रूम में पीएम मोदी अपनी पैनी नजर बनाए हुए थे. 

Surgical Strike2 Timeline: जानें कितने बजे और कहां-कहां वायुसेना ने आतंकियों के कैंप किए ध्वस्त

सरकारी सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन के वक्त दिल्ली में स्थित वॉर रूम में पीएम मोदी मौजूद थे. उनके साथ उस वॉर रूम में रक्षा मंत्री और एनएसए अजीत डोभाल भी थे. इसी वॉर रूम से ऑपरेशन पर पीएम मोदी नजर बनाए हुए थे. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने कई बार दोहराया था कि भारत आतंकियों से पुलवामा का बदला लेगा.

12 मिराज, 1000 किलो बम और 300 आतंकवादी ढेर, PoK में घुसकर भारतीय वायुसेना ने ध्वस्त किए आतंकी कैंप, 10 बड़ी बातें

सरकार की ओर से मीडिया को संबोधित करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. इतना ही नहीं, जैश के सभी कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में जैश के ट्रेनर और आतंकी मारे गए.

आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर: यह जरूरी था, पीएम मोदी ने दी है छूट

एलओसी के पार भारतीय वायुसेना के स्ट्राइक में बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद के टेरर लॉन्च पैड को पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के कंट्रोल रूम में भी पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं. दरअसल, सोमवार की देर रात 3.30 बजे (मंगलवार सुबह 3.30 बजे) के करीब भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके के पार जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला बोला. यह हमला पूरी तरह से सफल हुआ है. इस हवाई हमले में जैश के सभी आतंकी कैंप नष्ट हो गए. बताया यह भी जा रहा है कि इन कैंपों में लश्कर और हिज्बुल के भी कैंप शामिल थे.

IAF ने आतंकी शिविरों को किया तबाह तो कुछ ऐसा बोले नवजोत सिंह सिद्धू

भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारतीय वायुसेना ने हमला कर आतंकी कैंपो को किया तबाह