Surgical Strike2 Timeline: जानें कितने बजे और कहां-कहां वायुसेना ने आतंकियों के कैंप किए ध्वस्त

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है. पुलवामा आंतकी हमले के दो सप्ताह के भीतर ही भारत ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर एयर स्ट्राइक कर उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया है.

Surgical Strike2 Timeline: जानें कितने बजे और कहां-कहां वायुसेना ने आतंकियों के कैंप किए ध्वस्त

Indian air force attack (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है. पुलवामा आंतकी हमले के दो सप्ताह के भीतर ही भारत ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर एयर स्ट्राइक कर उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया है. बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात भारतीय वायुसेना के 12 मिराज फाइटर जेट ने एलओसी पार कर जैश के आंतकी कैंपों को निशाना बनाया और उसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. भारतीय वायुसेना ने तीन हमले किए और इस तरह से उनके कैंप को पूरी तरह से तबाह कर दिया.

IAF का LOC के पार आतंकी शिविरों पर हमला, बॉलीवुड बोला- भारत माता की जय

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना के इस बड़े ऑपरेशन में 20 मिनट का समय लगा. भारतीय वायुसेना ने सोमवार की देर रात करीब 3.30 मिनट बजे 12 मिराज फाइटर जेट के साथ हमला किया और तीन आतंकी कैंपों को निशाना बनाया. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोट और मुजफ्फराबाद मिलाकर कुल तीन हमले किए. बताया यह भी जा रहा है कि जैश, लश्कर और हिज्बुल के आतंकी कैंप भी इसमें शामिल थे, जिसे भारतीय वायुसेना ने नस्तोनाबूद कर दिया. 

'ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी'

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के इस हमले में आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. भारत ने करीब 19 मिनट तक कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया. इस हमले में करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया गया.

भारतीय वायुसेना ने एयर डिफेंस सिस्टम को किया अलर्ट, पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर मिलेगा करारा जवाब

जानें भारतीय वायुसेना ने कितने बजे कहां किए हमले:

  • मुजफ्फराबाद: 3.48 से 3.55 तक हमला
  • चकोटी: 3.58 से 4.04 तक हमला
  • बालाकोट- 3.45 से 3.53 बजे तक 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 'बालाकोट के आतंकवादी कैम्प में छह निशाने तय किए गए थे. हर एक पर अलग से हमला किया गया. साफ विवरण सैटेलाइट की तस्वीरों से मिलेगा.'

भारतीय वायुसेना का एयर स्ट्राइक: LOC के पार जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम पूरी तरह से ध्वस्त

पुलवामा आतंकी हमला:

14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारतीय वायुसेना ने हमला कर आतंकी कैंपो को किया तबाह