Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- नेशनल डे पर PM मोदी से मिला यह खास संदेश...

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पाक नेशनल डे (Pakistan National Day) पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- नेशनल डे पर PM मोदी से मिला यह खास संदेश...

पीएम मोदी और इमरान खान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पाक नेशनल डे (Pakistan National Day) पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट किया, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल डे पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है. इमरान के मुताबिक, अपने इस संदेश में पीएम मोदी ने कहा है कि 'मैं पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देता हूं. वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा मुक्त माहौल में क्षेत्रीय शांति और समृद्धि के लिए मिलकर काम करें.

 


 

बता दें कि इमरान खान का बयान ऐसे समय आया है जब भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से बचने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को सरकार ने सख्त संदेश दिया था. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर यहां उसके उच्चायोग में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. उसने इस कार्यक्रम में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को भी आमंत्रित किए जाने के कारण यह फैसला किया. मंत्रालय ने कहा कि इस्लामाबाद में आयोजित ऐसे कार्यक्रमों में भी कोई भारतीय प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा 'होली मुबारक' तो बॉलीवुड से आया रिएक्शन- खून की होली बंद करो...

पिछले कुछ वर्षों में ऐसे कार्यक्रमों में भारत का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री स्तर का रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'भारत ने आज होने वाले पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस समारोहों में किसी भी प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है. पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिनिधियों को समारोह में आमंत्रित करने का निर्णय लिया और इसके बाद भारत ने यह फैसला किया.' लाहौर प्रस्ताव के मौके पर हर वर्ष 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया जाता है. 

सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- इमरान खान इतने उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को सौंपें

रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारत का स्पष्ट रुख है कि पाकिस्तानी उच्चायोग या पाकिस्तानी नेतृत्व द्वारा हुर्रियत कांफ्रेंस के साथ बातचीत के किसी भी प्रयास को हल्के में नहीं लिया जाएगा. भारत जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के साथ पाकिस्तान के बातचीत करने का तीखा विरोध करता रहा है. रवीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'इस्लामाबाद में हमारा उच्चायोग भी वहां के समारोह में शामिल नहीं होगा.' सूत्रों ने कहा कि पिछले सप्ताह भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग को अवगत करा दिया था कि अगर हुर्रियत नेताओं को आमंत्रित किया जाता है तो वह समारोह में अपना कोई प्रतिनिधि नहीं भेजेगा. उन्होंने कहा कि भारत हुर्रियत नेताओं को निमंत्रण देने के कारण कार्यक्रमों का बहिष्कार कर रहा है, न कि किसी अन्य कारण से.

भारत सरकार ने दी इमरान खान को नसीहत: आंतकियों के खिलाफ 'नया एक्शन' दिखाए 'नया पाकिस्तान'

पिछले साल पाकिस्तानी उच्चायोग में आयोजित समारोह में कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाग लिया था. कार्यक्रम में कश्मीर के कई अलगाववादी संगठनों के निचले क्रम के कुछ नेता भी शामिल हुए थे. इन समारोहों का बहिष्कार करने का भारत का फैसला ऐसे समय में किया गया है जब पुलवामा हमले और उसके बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारत के हवाई हमले को लेकर दोनो पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

टिप्पणियां

VIDEO: भारत-पाकिस्तान के बीच टेंशन में अब आगे क्या होगा?

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

Advertisement