NDTV Khabar

Election 2019: वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए इस 'माफिया डॉन' ने मांगी जमानत

अतीक अहमद (Atiq ahmed) ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र (Varanasi Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने के लिए विशेष अदालत में छोटी अवधि की जमानत के लिए याचिका दायर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए इस 'माफिया डॉन' ने मांगी जमानत

अतीक अहमद ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मांगी पेरोल.

लखनऊ :

माफिया डॉन से नेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र (Varanasi Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने के लिए विशेष अदालत में छोटी अवधि की जमानत के लिए याचिका दायर की है. अतीक अहमद (Atiq Ahmed News) की जमानत याचिका पर अदालत 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी. फिलहाल इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक अहमद को लेकर पहले ही विशेष अदालत 26 आपराधिक मामलों की सुनवाई कर रही है.

योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को लेकर उठाया बड़ा कदम, 90 से ज्यादा बाहुबलियों की जेल बदली

अतीक अहमद (Atiq Ahmed News) के वकीलों ने बताया कि पूर्व सांसद ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ने के लिए नामांकन पत्र हासिल कर लिया है. हालांकि, जेल में बंद होने के चलते अतीक के लिए चुनाव प्रचार संभव नहीं होगा. इसलिए एक नई अर्जी अदालत में दायर कर थोड़े समय के लिए जमानत की गुहार लगाई है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राज्य महासचिव लल्लन राय ने कहा है कि अगर आतीक अहमद को पैरोल मिल जाती है तो वह उनकी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि वाराणसी में अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है.


लोकसभा चुनाव : यूपी में बीजेपी बाहुबली नेता राजा भैया से करेगी गठबंधन!

वहीं, पूर्व सांसद की पत्नी शाईस्ता परवीन ने बताया कि मैं नैनी केंद्रीय कारागार में अतीक अहमद से मिलने गई थी और उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने बताया कि सभी पार्टी के प्रत्याशियों को देखने के बाद ऐसे प्रतीत होता है कि सारी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वॉकओवर दे दिया है. यदि सपा, बसपा गठबंधन, कांग्रेस ईमानदारी से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कड़ी चुनौती देना चाहते हैं तो क्यों न सारी पार्टियां अतीक अहमद का समर्थन करें.

यूपी : बाहुबली अतीक अहमद को करारा झटका, राजू पाल की हत्या के मामले में जमानत रद्द

शाईस्ता परवीन ने बताया कि उनके पति ने चुनाव के प्रचार के लिए तीन सप्ताह की सशर्त जमानत पर रिहाई की अर्जी न्यायालय में दी है जिस पर 29 अप्रैल को निर्णय होगा. मैंने अपने पति अतीक अहमद से गुजारिश की है कि किन्ही कारणों से अगर जमानत मिलने में दिक्कत हो तो वह जेल में रहकर चुनाव लड़ने पर पुनर्विचार करें.

बता दें कि नैनी जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें उत्तर प्रदेश की नैनी जेल से गुजरात जेल ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने रियल इस्टेट डीलर मोहित जायसवाल से मारपीट के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद के खिलाफ सभी लंबित मामलों का जल्द निपटारा करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सभी गवाहों को संरक्षण देने के लिए भी कहा.

उत्तर प्रदेश में 80 सीटें, 7 चरणों में मतदान
11 अप्रैल: गौतमबुद्ध नगर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, सहारनपुर
18 अप्रैल: अलीगढ़, अमरोहा, बुलंदशहर, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, नगीना
23 अप्रैल: मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत
29 अप्रैल: शाहजहांपुर, खेड़ी़, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कनौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर
6 मई: फिरोजाबाद, धौरहरा, सीतापुर, माेहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा
12 मई: सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही
19 मई: महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सालेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज

टिप्पणियां

VIDEO: मुलायम की लिस्ट में अतीक अहमद का नाम नहीं

(इनपुट: IANS, भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement