NDTV Khabar

पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस पर तंज, प्रज्ञा ठाकुर के घोषणा पत्र में भोपाल के गैस पीड़ित नदारद

भोपाल गैस हादसे ने कम से कम 20000 लोगों को लील लिया, प्रभावितों की तादाद 5.74 लाख, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी की प्राथमिकता में यह मुद्दा नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस पर तंज, प्रज्ञा ठाकुर के घोषणा पत्र में भोपाल के गैस पीड़ित नदारद

भोपाल में बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बुलेट पर बैठकर चुनाव प्रचार के लिए निकलीं.

खास बातें

  1. घोषणा पत्र जारी करके प्रज्ञा ठाकुर बुलेट पर बैठकर प्रचार के लिए निकल गईं
  2. कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधु-संतों की कांग्रेस के समर्थन में रैली
  3. साधुओं की रैली के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे, मामला दर्ज किया गया
भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को झारखंड के चाईबासा की अपनी रैली में कांग्रेस (Congress) को निशाना बनाते हुए कहा कि उसे दो मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहिए बोफोर्स और भोपाल गैस त्रासदी. यह और बात है कि भोपाल (Bhopal) से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने जब शहर के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी किया तो उसमें गैस पीड़ितों का कोई जिक्र नहीं था.

कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बाद भोपाल शहर के लिए प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने अपनी दृष्टि बता दी. उन्होंने अपने घोषणा पत्र के चार पन्नों में से एक पन्ना अपनी सरकार नहीं, बल्कि 15 साल पुरानी दिग्विजय सरकार की नाकामी बताने में खर्च कर दिया, एक पन्ने में शिवराज सरकार की तारीफ... फिर भोपाल के लिए नई ट्रेनें, उड़ान, यूनिवर्सिटी, स्टार्ट अप जैसी बातों का ज़िक्र किया.

जिस हादसे ने भोपाल में कम से कम 20000 लोगों को लील लिया, जिसके प्रभावितों की तादाद 5.74 लाख है, जो शिवराज को 26000 पोस्टकार्ड पिटीशन भेजकर हार गए.. उन गैस रिसाव के पीड़ितों का साध्वी के घोषणा पत्र में कोई जिक्र नहीं! जवाब में प्रज्ञा (Pragya Singh Thakur) ने कहा 'मैंने आपसे कहा सब कुछ बातें आई हैं, लेकिन फिलहाल ये अंश मात्र हैं.'


बीजेपी ने जिस बाबा को मंत्री का दर्जा दिया था वह अब कह रहा 'बदल के रख दो चौकीदार'

'दृष्टि-पत्र' (घोषणा पत्र) जारी कर प्रज्ञा (Pragya Singh Thakur) बुलेट पर बैठकर फर्राटे से प्रचार के लिए निकल गईं. वैसे वो अपने भाषणों में वे कथित तौर पर कहती रही हैं कि पुलिस की ज्यादती से वे सीढ़ियां नहीं चढ़ सकतीं, उन्हें चलने-फिरने में दिक्कत आती है. ऐसे में जब उनसे एनडीटीवी ने पूछा कि वे बुलेट पर कैसे बैठेंगी? तो प्रज्ञा ने कहा 'यह मेरे लिए भी नया प्रयोग है, कोशिश है अपने वोटरों तक पहुंचने की. हम भी प्रयोग कर रहे हैं जा पाएंगे तो जाएंगे.'

तीन दिन के बैन के दौरान भी 'प्रचार' कर रही थीं BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर, EC ने थमाया नोटिस

इधर साध्वी तो उधर दिग्विजय सिंह के लिए कम्प्यूटर बाबा (Computer Baba) के साथ साधु भोपाल में रोड शो के लिए निकले. फिर दुहराया 'राम-राम ही अबकी बार, बदल के रख दो चौकीकार. साधुओं से गुजारिश है कि कांग्रेस के लिए वोट दें.' यह और बात है कि रास्ते में बीजेपी समर्थकों ने चौकीदार के लिए नारे लगा दिए.

भोपाल से BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर पर चला चुनाव आयोग डंडा, प्रचार करने पर 3 दिन की लगाई रोक, जानें पूरा मामला

suoia7kc

कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व में करीब दो हजार साधु-संतों ने कांग्रेस के समर्थन में सुबह 10:30 बजे पीरगेट से रैली निकाली. रैली के दौरान जैन मंदिर चौराहे के पास 7-8 लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगा दिए. उनके खिलाफ थाना कोतवाली में आईपीसी की धारा 147, 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

VIDEO : भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की बाइक रैली निकली

टिप्पणियां

बहरहाल एक तरफ साध्वी, दूसरे तरफ साधु, शहर भगवामय... यहां तक कि पुलिस वालों को भी कम्प्यूटर बाबा की रैली में भगवा गमछे पहना दिए गए.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement