NDTV Khabar

'हमारे न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं' वाले बयान पर पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट

आयोग ने चुनाव (Elction Commission) से संबंधित भाषणों के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM) को यह तीसरी क्लीनचिट दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'हमारे न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं' वाले बयान पर पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट

Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग से मिली क्लीनचिट.

खास बातें

  1. पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट
  2. न्यूक्लियर बटन वाले बयान पर मिली क्लीनचिट
  3. पीएम को EC ने तीसरे मामले में भी क्लीनचिट दी
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) को क्लीनचिट देते हुए कहा कि उन्होंने राजस्थान के बाड़मेर में अपने चुनावी भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया. मोदी ने अपनी चुनावी सभा में सशस्त्र बलों का आह्वान किया था और कहा था कि 'भारत के परमाणु हथियार दिवाली के लिए इस्तेमाल किए जाने के लिए नहीं रखे गए हैं.' आयोग ने चुनाव (Elction Commission) से संबंधित भाषणों के सिलसिले में प्रधानमंत्री को यह तीसरी क्लीनचिट दी है. अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने मामले की विस्तार से जांच की और यह 'यह माना गया कि इस मामले में मौजूदा परामर्शों/प्रावधानों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.'

VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?


उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने कहा, बाड़मेर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए 10 पृष्ठों के भाषण की पूर्ण प्रमाणित प्रतिलिपि की जांच की. कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख करके आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषणों में सशस्त्र बलों का बार-बार आह्वान करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया और पार्टी ने कुछ समय के लिए उन पर प्रचार करने से प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

पीएम मोदी ने 21 अप्रैल को बाड़मेर में अपनी चुनावी रैली के दौरान कहा था कि भारत पाकिस्तान की परमाणु धमकियों से अधिक भयभीत नहीं है. उन्होंने कहा था, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरना बंद कर दिया है, मैंने सही किया है, नहीं? हर दूसरे दिन वे (पाकिस्तान) कहते थे कि 'हमारे पास परमाणु हथियार है' .... फिर हमारे पास क्या है? क्या हमने इन्हें (परमाणु हथियार) दिवाली के लिए रखा है?'

EXCLUSIVE: केंद्र सरकार ने हार के डर से राहुल गांधी को विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर नोटिस दिया: प्रियंका गांधी

उधर, चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (Model Code Of Conduct) के एक मामले में क्लीनचिट दी है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से यह क्लीनचिट अमित शाह (Amit Shah) पर दिए गए बयान को लेकर दी गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi News) ने जबलपुर के सिहोरा में अमित शाह (Amit Shah) को हत्या का आरोपी बताया था.

राहुल गांधी को चुनाव आयोग से मिली क्‍लीन चिट, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को बताया था हत्‍या का आरोपी

ईसी अधिकारियों ने राहुल गांधी को क्लीनचिट देते हुए कहा, 'शिकायत की विस्तृत जांच की गई और जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी प्रतिलिपि की जांच के बाद, आयोग का विचार है कि आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है.' बता दें कि राहुल गांधी ने 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सिहोरा जिले में एक चुनावी रैली के दौरान यह कथित टिप्पणी की थी.

टिप्पणियां

VIDEO: पाक के परमाणु शक्ति होने को लेकर पीएम मोदी ने किया तंज़



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement