NDTV से बोले हंसराज हंस: मुझे भूख की परिभाषा पता है, रोटी की कीमत पता है, संगीत से लोगों का दिल जीतूंगा

एनडीटीवी से बातचीत में हंसराज हंस ने कहा कि मैं लोगों का दिल संगीत से जीतना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैं खेत मजदूर का बेटा हूं. पकी पकाई हांडी मुझे नहीं मिली. मैंने दुनिया संगीत के जरिए जीती है. मोहब्बत करके. 

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने सांसद उदित राज का टिकट काटकर सुफी गायक हंसराज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली से उतारा है. सिंगर हंसराज हंस ने अपना नामांकन भर दिया है. एनडीटीवी से बातचीत में हंसराज हंस ने कहा कि मैं लोगों का दिल संगीत से जीतना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैं खेत मजदूर का बेटा हूं. पकी पकाई हांडी मुझे नहीं मिली. मैंने दुनिया संगीत के जरिए जीती है. मोहब्बत करके. 

कांग्रेस से 'न्‍याय' की उम्‍मीद में उदित राज ने नाम से हटाया 'चौकीदार'

हंसराज हंस ने एनडीटीवी से कहा कि मैंने गरीबी देखी है. मुझे पता है कि भूख की परिभाषा क्या होती है. रोटी की वैल्यू क्या होती है. सुफी संगीत की प्रकृति मोहब्बत करना है. बता दें कि उदित राज को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया है, जिसकी वजह से उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है. गौरतलब है कि हंसराज हंस साल 2016 में ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे.

टिकट न मिलने से नाराज भाजपा सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए, बोले- BJP दलित विरोधी पार्टी है

उदित राज की नाराजगी पर हंसराज हंस ने कहा कि मेरा जन्म मोहब्बत के लिए हुआ है. मैं महब्बत करता हूं. लेकिन मैं ये चाहता हूं कि अगर आप गरीबों के सच्चे हमदर्द हैं तो अपनी पार्टी को आपको लाकर कुछ देना चाहिए. ताकी लोग दुआ दें. उदित राज एक सम्मानित व्यक्तित्व हैं. मैं नकारात्मक बात नहीं करता. मैं राजनीति में भी मोहब्बत वाले गाना गाना चाहता हूं. 

लोकसभा चुनाव : बीजेपी सांसद उदित राज ने टिकट न मिलने के पीछे पांच कारण गिनाए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंगर हंसराज हंस बीजेपी से पहले कई और राजनीतिक दलों में रह चुके हैं. सिंगर हंस राज हंस ने अपने राजनीतिक दल की शुरुआत शिरोमणी अकाली दल से की थी. वह साल 2009 में जालंधर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे, मगर उसमें उनकी हार हुई थी. फिर वह बाद में कांग्रेस में भी शामिल हुए थे. और अब साल 2016 के बाद वह बीजेपी में ही हैं.