NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने यूपी की 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारने का किया ऐलान, सपा-बसपा ने छोड़ी हैं 2 सीटें

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सपा और बसपा के साथ गठबंधन नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस की तरफ से सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 7 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

6.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने यूपी की 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारने का किया ऐलान, सपा-बसपा ने छोड़ी हैं 2 सीटें

राज बब्बर ने प्रेस कांफ्रेंस करके दी जानकारी

खास बातें

  1. कांग्रेस ने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए दिखाया बड़ा दिल
  2. उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के लिए छोड़ी 7 सीटें
  3. जन अधिकार पार्टी से भी किया समझौता
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सपा और बसपा के साथ गठबंधन नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस की तरफ से सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 7 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.कांग्रेस का यह ऐलान नए संकेतों की तरफ इशारा कर रहा है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि यूपी में उन 7 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां से सपा-बसपा और आरएलडी चुनाव लड़ रहे हैं. इन सीटों में मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद की सीट शामिल हैं. इसके अलावा कांग्रेस उन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां से मायावती, आरएलडी के अजित सिंह और जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे. राजबब्बर ने बताया कि वह अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) को भी दो सीटें देंगे. जिनमें गोंडा और पीलीभीत शामिल है.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नहीं बनी AAP की बातचीत? घोषित किया सातवां उम्मीदवार, वेस्ट दिल्ली से बीएस जाखड़ को दिया टिकट


बिहार के बाद झारखंड में महागठबंधन: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन का ऐलान- JMM, JVM और कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे चुनाव

राज बब्बर ने बताया कि हम महान दल के साथ भी बातचीत की स्थिति में हैं. महान दल ने लोकसभा चुनाव में सीट की मांग नहीं की है वह विधानसभा चुनावों में कुछ सीटें चाहते हैं. लोकसभा चुनावों में वह जिन भी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे, उनके लिए कांग्रेस के चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ना चाहते हैं. राजबब्बर ने कहा कि देखते हैं कि हम उनके साथ क्या कर सकते हैं.

कांग्रेस पार्टी के नेता राजबब्बर ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हम जन अधिकार पार्टी के साथ 7 सीटों पर समझौता कर चुके हैं. इन सात में से 5 सीटों पर जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार उतरेंगे तो वहीं 2 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे.

सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने से BJP मुश्किल में, गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम पर पार्टी की नजर

टिप्पणियां

बता दें कि सपा-बसपा और रालोद ने कांग्रेस के लिए 2 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है, जिनमें राहुल गांधी की अमेठी सीट और सोनिया गांधी की रायबरेली सीट शामिल हैं.

Video: मुलायम सिंह यादव के लिए रैली कर मायावती मांगेंगी वोट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement