गुजरात में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, 4 दिन में तीसरे विधायक ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मौसम में गुजरात में कांग्रेस (Congress) से नाराज विधायक लगातार पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं. पिछले चार दिन में तीसरे विधायक वल्लभ धाराविया (Vallabh Dharaviya) ने पार्टी को अलविदा कह दिया.

गुजरात में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, 4 दिन में तीसरे विधायक ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की फाइल फोटो.

खास बातें

  • गुजरात में कांग्रेस से असंतुष्ट चल रहे कई विधायक
  • अब तक तीन विधायक छोड़ चुके हैं कांग्रेस
  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले विधायक वल्लभ धाराविया का इस्तीफा
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मौसम में गुजरात में कांग्रेस से नाराज विधायक लगातार पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं. पिछले चार दिन में तीसरे विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया. अहमदाबाद में होनेवाली कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक और रैली से एक दिन पहले पार्टी को एक और झटका लगा है. एक और कांग्रेस विधायक ने सोमवार को पार्टी छोड़ दी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. जामनगर (ग्रामीण) विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले वल्लभ धाराविया ने सोमवार को गांधीनगर में विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

यह भी पढ़ें- एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की और दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री बन गए ये विधायक

त्रिवेदी ने पत्रकारों से कहा, "उन्होंने (धाराविया) ने कहा कि वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहे हैं। मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और वह अब विधायक नहीं है." धाराविया बीते चार दिन में ऐसे तीसरे विधायक हैं, जिन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और विधानसभा से इस्तीफा दिया है. बीते सप्ताह, माणवदर से चार बार के विधायक जवाहर चावड़ा और धरंगधरा के विधायक परषोत्तम सपारिया ने पार्टी छोड़ दी थी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने बंद किए आम आदमी पार्टी के लिए दरवाजे, राहुल बोले- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

दोनों भाजपा में शामिल हो गए और चावड़ा को विजय रूपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया. माना जा रहा है कि धाराविया जामनगर संसदीय सीट से चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने को लेकर असमंजस की स्थिति में थे, क्योंकि पटेलों के नेता हार्दिक पटेल वहां से चुनाव लड़ सकते हैं. हार्दिक ने 12 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है. (इनपुट IANS से)

वीडियो- राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com