NDTV Khabar

बिहार में महागठबंधन निस्तेज नहीं, समाज के विभिन्न घटकों का मजबूत इंद्रधनुषी गठबंधन : तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा- कांग्रेस के ‘न्याय’ से बिहार में ‘अन्याय’ पीड़ितों को मदद मिलेगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में महागठबंधन निस्तेज नहीं, समाज के विभिन्न घटकों का मजबूत इंद्रधनुषी गठबंधन : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकारों के आर्थिक कुप्रबंधन के बाद 'न्याय' योजना लोगों को रकम देगी.

खास बातें

  1. कहा- महागठबंधन समाज के दबे-पिछड़ों का प्रतिनिधित्व करने वाला
  2. केंद्र सरकारों के आर्थिक कुप्रबंधन के बाद यह योजना लोगों को रकम देगी
  3. भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए को परेशान कर रखा
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना ‘न्याय' (NYAY) का पूर्ण समर्थन करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सोमवार को कहा कि इसका बिहार (Bihar) के लोगों के लिए दूरगामी प्रभाव होगा और गरीबी के दुष्चक्र पर “व्यापक” प्रहार होगा.  तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन (Bihar Maha Gathbandhan) समाज के दबे-पिछड़ों और हाशिये पर चल रहे लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाला है जिसने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नेतृत्व वाले राजग (NDA) को परेशान कर रखा है. उन्होंने दोहराया कि यह ‘निस्तेज गठबंधन' नहीं बल्कि “न सिर्फ राजनीतिक दलों बल्कि समाज के विभिन्न घटकों का भी मजबूत इंद्रधनुषी गठबंधन है.”

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने एक साक्षात्कार में कहा, “कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना या ‘न्याय' के बिहार के लोगों पर दूरगामी प्रभाव होंगे. यह गरीबों के हाथ में आधारभूत जरूरतों पर खर्च करने के लिए हर महीने एक नियमित रकम रखने का वादा करती है.” यादव ने कहा, “बिहार के लोग केंद्र और राज्य सरकारों की गरीब विरोधी नीतियों और कृत्यों से ‘अन्याय' के शिकार रहे हैं और यह सही समय है जब उन्हें ‘न्याय' की मांग करनी चाहिए और उसे हासिल करना चाहिए.”


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा करीब एक हफ्ते पहले की गई बड़ी घोषणा में कहा गया था कि उनकी पार्टी अगर लोकसभा चुनावों के बाद सत्ता में आई तो गरीब परिवारों को हर साल न्यूनतम आय के तौर पर 72 हजार रुपये दिए जाएंगे. बिहार में तेजस्वी (Tejaswi Yadav) की पार्टी ने कांग्रेस और चार अन्य दलों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव के लिये महागठबंधन बनाया है.

RJD ने पाकिस्तान का नाम लेने पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कही यह बात...

उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों के “आर्थिक कुप्रबंधन” के बाद यह योजना उन लोगों के हाथों में रकम रखेगी जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. तेजस्वी (Tejaswi Yadav) ने कहा कि राजद को पूरा यकीन है कि ‘न्याय' से गरीबी के दुष्चक्र पर “व्यापक और अभीष्ट” चोट की जा सकेगी जो गरीबों के लिए पहुंच और अवसरों को बुरी तरह बाधित करती है.

तेजस्वी की मौजूदगी में RJD विधायक ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहब', फिर गिरिराज का 'हल्ला बोल'

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने महागठबंधन पर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में कहा, “अब जब हमनें इसे आकार दे दिया...तो देखने वाली बात यह है कि राजग कितना परेशान है.”

VIDEO : बिहार में महागठबंधन के उम्मीदवारों का ऐलान

टिप्पणियां

घटक दलों के बीच लंबी बातचीत के बाद बिहार में ‘महागठबंधन' ने शुक्रवार को सभी 40 संसदीय सीटों के बंटवारे का विवरण साझा किया था.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement