NDTV Khabar

ममता बनर्जी की भविष्यवाणी, उत्तर प्रदेश में इस बार 17 सीटें भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी

ममता बनर्जी ने कहा है कि क्षेत्रीय दलों के बीच सामंजस्य बहुत अच्छा है और आगे की योजनाओं के लिए उनकी बातचीत आगे बढ़ रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा मोदी फासीवादियों से भी बुरे
  2. चुनाव में यूपी में मायावती और अखिलेश का प्रदर्शन शानदार रहेगा
  3. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को सात से आठ सीटें हासिल होंगी
नई दिल्ली:

अभी तक लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) का सिलसिला समाप्त होने में अभी देर है लेकिन पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को उस उत्तर प्रदेश (UP) के लिए एक भविष्यवाणी कर दी है, जहां केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद कर रही किसी भी पार्टी के लिए अच्छा प्रदर्शन अति आवश्यक है. बीजेपी (BJP) को लेकर ममता बनर्जी ने NDTV के प्रणय रॉय से कहा कि "वह हार रही है" और उसको राज्य की 80 में से 17 सीटें भी नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस (Congress) को सात से आठ सीटें मिलेंगी और मायावती (Mayawati) और अखिलेश (Akhilesh Yadav) का प्रदर्शन बेहतरीन होगा.''

सन 2014 के चुनाव में बीजेपी ने सबसे अधिक सीटों वाले राज्य उत्तरप्रदेश में 70 सीटें जीती थीं और उसके सहयोगी अपना दल ने दो सीटें हासिल की थीं. इससे बीजेपी को आसानी से लोकसभा में बहुमत हासिल हो गया. तीन दशकों में यह पहला मौका था जब किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था.


ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के बीच सामंजस्य बहुत है, और आगे की योजनाओं के लिए उनकी बातचीत आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा विपक्ष को "खिचड़ी" कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने सवाल किया कि 'खिचड़ी बनने में क्या गलत है? आपके पास चावल, दाल या आलू की सब्जी भी हो सकती है, इसे खिचड़ी में एक साथ रखा जाता है."

ममता दीदी के 40 विधायकों के संपर्क में होने के पीएम मोदी के दावों पर TMC का पलटवार, कहा- आपके साथ तो हमारा पार्षद भी नहीं..

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) पर राजनीतिक भाषण के स्तर को गिराने का आरोप लगाते हुए ममता (Mamata Banerjee) ने कहा, "अपनी भाषा मत बोलो. उन्हें पता होना चाहिए कि वे पीएम हैं और जब वे बात कर रहे हैं, तो लोग सुन रहे हैं. राजनीतिक भाषण भी संस्कृति का हिस्सा है. एक गुंडे को मैं गुंडा ही कहूंगी, लेकिन मैं इस तरह की बात नहीं करती.''

जब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से अन्य प्रधानमंत्रियों की तुलना में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का आकलन करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा "मैं उनकी कोई रेटिंग नहीं कर सकती... वे फासीवादी से भी बदतर हो गए हैं." उन्होंने कहा कि "वे बंगाल में जो कर रहे हैं वह आपातकाल से ज्यादा है. वे सब कुछ चला रहे हैं. सभी अधिकारी चुनाव आयोग के अधीन हैं."

बंगाल में बोले PM मोदी- ममता दीदी के 40 विधायक मेरे संपर्क में, 23 मई के बाद छोड़ देंगे पार्टी

मुख्यमंत्री ममता (Mamata Banerjee) ने कहा कि बीजेपी समानांतर सरकार चला रही है और हर जगह वे भारी पैसा खर्च कर रहे हैं. ममता ने हाल ही में आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के इशारे पर चार पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण का आदेश दिया था. आयोग ने इस आरोप को खारिज कर दिया था और कहा था कि उसका निर्णय उसके एक वरिष्ठ अधिकारी और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक से मिले फीडबैक पर आधारित था. आयोग ने ममता बनर्जी को यह भी बताया था कि चुनाव कानून के अनुसार, मॉडल कोड के दौरान अधिकारियों को स्थानांतरित करने और नियुक्त करने के लिए उसके अपने अधिकार हैं जिनके तहत वह काम कर रहा है.

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 23 हासिल करने के बीजेपी के लक्ष्य को लेकर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के बीच वाकयुद्ध आज और परवान चढ़ा. पीएम मोदी ने दावा किया है कि ममता के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही ममता का साथ छोड़ देंगे.

चिराग पासवान ने बिहार में NDA की जीत का किया दावा, कहा- इस बार मिल सकती है इतनी सीटें...

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने मोदी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया,  एक्सपायरी बाबू पीएम, सीधी तरह समझ लें. कोई भी आपके साथ नहीं जाएगा. एक काउंसलर भी नहीं. आप चुनाव प्रचार कर रहे हैं या हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं! आपकी एक्सपायरी डेट नजदीक है. आप पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप को लेकर आज हम चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे हैं."

VIDEO : दीदी के विधायक भी उन्हें छोड़कर भागेंगे

टिप्पणियां

तृणमूल नेता ने बाद में एक ट्वीट में कहा, "हॉर्स ट्रेडिंग के लिए मोदी के खिलाफ ईसीआई में शिकायत दर्ज कराई गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement