TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज 

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसे के विधायकों का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है.

TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज 

टीएमसी का एक और विधायक बीजेपी में हुआ शामिल

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी के विधायकों का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. बुधवार को टीएमसी के एक और विधायक मोनिरुल इस्लाम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले मंगलवार को टीएमसी के दो विधायकों और 29 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे. बता दें कि मंगलवार को कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जिस तरीके से पश्‍च‍िम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए उसी तरीके से यहां सात चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाएंगे. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कैलााश विजयवर्गीय ने कहा कि आज उसका पहला चरण है. उन्‍होंने कहा कि ममता जी की तानाशाही से तंग आकर सभी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. 3 विधायक और 29 पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुकुल रॉय ने कहा कि हमलोग बंगाल में संघर्ष करेंगे.

गौरतलब है कि टीएमसी के दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई थी. टीएमसी के और विधायकों के बीजेपी के संपर्क होने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल किया था. इस बार कैबिनेट में कुछ लोगों को नई जिम्मेदारी दी गई है. ममता बनर्जी द्वारी किए गए इस फेरबदल के बाद शुभेंदु अधिकारी को सिंचाई और परिवहन मंत्रालय, सोमेन माहापात्र को स्वास्थ्य एंव पर्यावरण मंत्रालय जबकि राजीव बनर्जी को आदिवासी विकास मंत्री बनाया गया था. 

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां कुछ इस अंदाज में पहुंचीं संसद, वायरल हुईं Photo

वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

उन्होंने चटर्जी से पार्टी में लौटने और संगठन की जिम्मेदारी देखने को कहा था. हालांकि चटर्जी ने इस बाबत कोई भी वादा नहीं किया था. तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्षों ने नाराज नेताओं से मुलाकात की है और उनसे ''गलतफहमियों'' को भूलाकर पार्टी में वापस आने का आग्रह किया था. इसी बीच इस तरह की खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए थे. 

ममता बनर्जी ने PM मोदी की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की, पश्चिम बंगाल की CM ने वजह भी बताई

बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कोलकाता की एक रैली में कहा था कि ममता दीदी आपके 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं. पीएम मोदी के इस दावे को टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रॉयन (Derek O'Brien) ने सिरे से खारिज कर दिया था. उन्होंने (Derek O'Brien) कहा था कि एक्सपायरी बाबू पीएम (PM Modi) इतना समझ लें कि उनके साथ टीएमसी (TMC) का एक पार्षद तक नहीं जाएगा. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया था. उन्होंने (Derek O'Brien) लिखा कि एक्सपायरी बाबू पीएम यह बात साफ तौर पर समझ लें कि उनके साथ कोई नहीं जाएगा. यहां तक कि एक पार्षद भी नहीं. क्या और चुनाव प्रचार कर रहे हैं या विधायकों की खरीद-फरोख्त! आपकी एक्सपायरी डेट अब करीब है. आज हम आपके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे थे. साथ ही आप पर विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश का आरोप भी लगा रहे थे.

सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तेज बहादुर और पीएम मोदी ने कहा - हमारे संपर्क में हैं टीएमसी के 40 विधायक 

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद सारे विधायक पार्टी छोड़ देंगे. बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'पहले सिर्फ मोदी को गालियां दी जाती थी, अब ईवीएम को भी दी जा रही है. तृणमूल कांग्रेस के गुंडे लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं. विपक्ष का प्रचार अभियान मोदी को गालियां देने पर केन्द्रित है. अगर आप इन्हें निकाल देंगे तो कुछ नहीं बचेगा.' पीएम मोदी ने इससे पहले झारखंड को कोडरमा में रैली को संबोधित किया था.

VIDEO: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर दिया बयान.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com