NDTV Khabar

TOP 5 News: सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तेज बहादुर और पीएम मोदी ने कहा - हमारे संपर्क में हैं टीएमसी के 40 विधायक 

समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदलते हुए तेजबहादुर यादव को टिकट दे दिया है. तेजबहादुर यादव (BSF कर्मी, जिसे सैनिकों को दिए जाने वाले भोजन की क्वालिटी से जुड़ा वीडियो जारी करने के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था)

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News: सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तेज बहादुर और पीएम मोदी ने कहा - हमारे संपर्क में हैं टीएमसी के 40 विधायक 

पीएम मोदी ने टीएमसी विधायक के संपर्क में होने का दावा किया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरम बीत जाने के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने वाराणसी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदलते हुए तेजबहादुर यादव को टिकट दे दिया है. तेजबहादुर यादव (BSF जवान, जिसे सैनिकों को दिए जाने वाले भोजन की क्वालिटी से जुड़ा वीडियो जारी करने के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था) अब शालिनी यादव के स्थान पर पार्टी उम्मीदवार होंगे, और BJP प्रत्याशी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला होगा. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद सारे विधायक पार्टी छोड़ देंगे. बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'पहले सिर्फ मोदी को गालियां दी जाती थी, अब ईवीएम को भी दी जा रही है. वहीं, राफेल डील मामले (Rafale Deal Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. केंद्र सरकार ने जवाबी हलफनामे के लिए और वक्त मांगा है. साथ ही कहा कि मंगलवार को होने वाली सुनवाई टाल दी जाए. इस पर सीजेआई रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) ने कहा कि वो इस संबंध में आदेश जारी करेंगे. उधर, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के चौथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. झड़प की घटना राज्य के आसनसोल में हुई है. दोनों पार्टियों के समर्थकों में आपस में लाठियां चली हैं. भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) की कार को तोड़ा गया है. वहीं, बॉलीवुड (Bollywood) के जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) जितनी बेबाक और असल जिंदगी के करीब फिल्में बनाते हैं, उतने ही बेबाक वे अपनी असल जिंदगी में भी हैं. सोशल मीडिया पर भी अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) खामोश रहने वालों में से नहीं हैं और ट्रोलर्स को उन्हीं के अंदाज में करारे जवाब देना उन्हें आता है. 


1.सपा की टिकट पर तेज बहादुर यादव लड़ेंगे वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव

tej bahadur yadav

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण बीत जाने के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने वाराणसी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदलते हुए तेजबहादुर यादव को टिकट दे दिया है. तेजबहादुर यादव (BSF कर्मी, जिसे सैनिकों को दिए जाने वाले भोजन की क्वालिटी से जुड़ा वीडियो जारी करने के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था) अब शालिनी यादव के स्थान पर पार्टी उम्मीदवार होंगे, और BJP प्रत्याशी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला होगा. गौरतलब है कि तेज बहादुर यादव ने बीएसएफ में रहते हुए खराब खाने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया. 

2.बंगाल में बोले PM मोदी- TMC के 40 विधायक मेरे संपर्क में, 23 मई के बाद छोड़ देंगे पार्टी

a9m3o63s

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद सारे विधायक पार्टी छोड़ देंगे. बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'पहले सिर्फ मोदी को गालियां दी जाती थी, अब ईवीएम को भी दी जा रही है. तृणमूल कांग्रेस के गुंडे लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं. विपक्ष का प्रचार अभियान मोदी को गालियां देने पर केन्द्रित है. अगर आप इन्हें निकाल देंगे तो कुछ नहीं बचेगा.' पीएम मोदी ने इससे पहले झारखंड को कोडरमा में रैली को संबोधित किया था. कोडरमा में पीएम मोदी ने पहली बार मताधिकार का प्रयोग कर रहे युवाओं को ‘मिशन महामिलावट' के प्रति आगाह करते हुए सोमवार को कहा कि विपक्ष का महागठबंधन देश में पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं चाहता. झारखंड के कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक कमजोर सरकार चाहती है जिसे वह ‘रिमोट कंट्रोल' से चला सके. 


3. CJI ने मोदी सरकार से कहा- कोर्ट के साथ हाइड एंड सीक का खेल क्यों खेल रहे हैं, ये नहीं चलेगा

k4al23jg

राफेल डील मामले (Rafale Deal Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. केंद्र सरकार ने जवाबी हलफनामे के लिए और वक्त मांगा है. साथ ही कहा कि मंगलवार को होने वाली सुनवाई टाल दी जाए. इस पर सीजेआई रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) ने कहा कि वो इस संबंध में आदेश जारी करेंगे. इस दौरान मेंशनिंग में नाम ना बोलने पर बेंच में शामिल सीजेआई नाराज हो गए और उन्होंने केंद्र सरकार के वकील को फटकार लगाई. इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह (Amit Shah) के कथित तौर पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में अभिषेक मनु सिंघवी को भी फटकार लगाई. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि सब कोर्ट के साथ हाइड एंड सीक का खेल क्यों खेल रहे हैं? सीजेआई ने कहा कि केंद्र के वकील कह रहे हें कि वो जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं लेकिन ये नहीं बता रहे कि वो राफेल में हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं. इसलिए उनको और वक्त चाहिए तो वो सुनवाई टालना चाहते हैं. उनको कहना चाहिए कि कल (मंगलवार) दो बजे होने वाली राफेल मामले की सुनवाई में वो जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते है. इसी तरह सिंघवी भी पीएम मोदी और अमित शाह का नाम नहीं ले रहे. आपको ये सब बंद करना चाहिए. कोर्ट के साथ हाईड एंड सीक खेल नहीं चलेगा.


4.बंगाल के आसनसोल में BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प, भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की तोड़ी कार

0jd6igf8

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के चौथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. झड़प की घटना राज्य के आसनसोल में हुई है. दोनों पार्टियों के समर्थकों में आपस में लाठियां चली हैं. भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) की कार को तोड़ा गया है. इसके लिए बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर आरोप लगाया है. पुलिस ने लाठीचार्ज करके दोनों पार्टियों के समर्थकों वहां से भगाया. हिंसा में कईयों के जख्मी होने की खबर है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग रोक दी गई है. बता दें, पश्चिम बंगाल के चार जिलों में फैली आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इन सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है.

टिप्पणियां


5.'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के डायरेक्टर ने ट्वीट पर दिया जवाब, लिखा- 'कमल तो खिला...देश भी कीचड़...'

anurag kashyap ndtv

बॉलीवुड (Bollywood) के जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) जितनी बेबाक और असल जिंदगी के करीब फिल्में बनाते हैं, उतने ही बेबाक वे अपनी असल जिंदगी में भी हैं. सोशल मीडिया पर भी अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) खामोश रहने वालों में से नहीं हैं और ट्रोलर्स को उन्हीं के अंदाज में करारे जवाब देना उन्हें आता है. चुनाव का माहौल है और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने ऐसा ट्वीट किया है जो जमकर वायरल हो रहा है. एक शख्स ने अनुराग कश्यप को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखाः 'कीचड़ में भी कमल खिलता है, इसलिए कमल का बटन दबाएं.'  अनुराग कश्यप ने बहुत ही दिलचस्प अंदाज इस ट्वीट पर रिप्लाई किया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement