NDTV Khabar

कुमारस्वामी की भविष्यवाणी पर PM मोदी का पलटवार, कहा- देवगौड़ा जी ने भी यही कहा था लेकिन किया क्या?

PM Modi ने शुक्रवार को कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए उसे '20 प्रतिशत कमीशन सरकार' करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमारस्वामी की भविष्यवाणी पर PM मोदी का पलटवार, कहा- देवगौड़ा जी ने भी यही कहा था लेकिन किया क्या?

कर्नाटक में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

खास बातें

  1. कर्नाटक में गरजे पीएम मोदी
  2. कांग्रेस जेडीएस गठबंधन पर साधा निशाना
  3. सीएम कुमारस्वामी को 'सेना बयान' पर किया घेराव
गंगावती:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए उसे '20 प्रतिशत कमीशन सरकार' करार दिया. मोदी ने उत्तर कर्नाटक के गंगावती में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस-जदएस गठबंधन पर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी (PM Modi) कहा कि उसका 'एकमात्र मिशन कमीशन है'. उन्होंने पूर्ववर्ती (सिद्धरमैया) सरकार को '10 प्रतिशत कमीशन सरकार' बताया लेकिन कहा कि हालांकि अब कांग्रेस और जदएस के हाथ मिला लेने से यह '20 प्रतिशत कमीशन सरकार' बन गई है. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, 'आपके भरपूर आशीर्वाद और सहयोग का परिणाम है आज जमीन से अंतरिक्ष तक भारत का डंका बज रहा है.' उन्‍होंने कहा, 'मुझे बताया गया कि देवेगौड़ा जी के बेटे (kumaraswamy) ने कहा है कि केंद्र में फिर मोदी सरकार बन गई तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. 2014 के चुनाव के पहले खुद देवेगौड़ा जी (H D Deve Gowda) ने भी तो यही कहा था. लेकिन मेरे पीएम बनने के बाद संन्यास लिया क्या.' .

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज की मतदाताओं को अजीब चेतावनी, कहा - अगर सन्‍यासी को वोट नहीं दिया तो...


पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा - 2019 ये चुनाव राष्ट्रवाद और परिवारवाद के बीच का है. नेशन फर्स्‍ट और फैमिली फर्स्‍ट के बीच का है. कर्नाटक में इस परिवारवाद के प्रतीक हैं कांग्रेस और जेडीएस. दोनों ही पार्टियां जनता से जितनी कटी हुई हैं, उतनी ही अपने परिवार से जुड़ी हुई. इनके लिए आपकी आवश्यकताएं नहीं, देश की जरूरतें नहीं, बल्कि अपना स्वार्थ महत्वपूर्ण है. कमीशन ही इनका मिशन है. जब परिवार की ही चिंता होती है,  तो वहीं क्वात्रोकी और मिशेल मामा जैसे दलालों को पाला-पोसा जाता है. बोफोर्स से लेकर हेलिकॉप्टर घोटाले जैसे पाप वहां किए जाते हैं. कांग्रेस की करनी देखिए, वोट खरीदने के लिए अब उसने बच्चों और गर्भवती महिलाओं के हक का पैसा भी लूट लिया है. उसने इस लोकसभा चुनाव में एक और घोटाला कर डाला है. तुगलक रोड चुनाव घोटाला. मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां से सैकड़ों करोड़ रुपए चुनाव के लिए दिल्ली भेजे गए हैं. ये पैसे कुपोषण के शिकार बच्चों के लिए थे, मासूम बच्चों की भूख मिटाने के लिए थे. लेकिन कांग्रेस इतनी निर्दयी है, कि उसने गरीब बच्चों के मुंह से निवाला भी छीन लिया. 

कांग्रेस के तंज़ पर स्मृति ईरानी का पलटवार, कहा - उन्‍हें 'अपमान की खुली छूट, अमेठी में काम करती रहूंगी'

पीएम मोदी  (PM Modi) ने कहा अब तक हम सुनते आए थे डिफेंस डील में कांग्रेस का पंजा, जमीन की डील में कांग्रेस पंजा, पनडुब्बी की डील में कांग्रेस का पंजा, हेलीकॉप्टर की डील में कांग्रेस का पंजा लेकिन अब तो मासूम बच्चों के खाने पर भी कांग्रेस, झपट्टा मारने लगी है. मैं कल मीडिया में देख रहा था कि कर्नाटका के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी सेना में वही लोग जाते हैं जिन्हें दो वक्त का खाना नहीं मिलता. ये कैसी सोच है कुमारस्वामी जी? आप ये कहकर नहीं बच सकते कि आपके बयान का गलत मतलब निकाला गया. आपने वही कहा है, जो आपके दिल में है. यही सोच है जिसकी वजह से जेडीएस-कांग्रेस और इनके महामिलावटी दल, हमारे देश की सुरक्षा को, कोई महत्व नहीं देते.

इलेक्टोरल बॉन्ड मामला: सुप्रीम कोर्ट के आदेश से याचिकाकर्ता खुश नहीं, जानें क्या है कारण

पीएम मोदी ने कहा कि यही सोच है जिसकी वजह से इनके हर रक्षा सौदे में कोई न कोई घोटाला होता रहा. यही सोच है जिसकी वजह से हमारे जवानों को ये खराब क्वालिटी के हथियार मुहैया कराते रहे. यही सोच है जिसकी वजह से हमारे वीरों को सीमा पर जरूरी सुविधाएं नहीं दी जाती थीं. यही सोच है जिसकी वजह से बुलेट-प्रूफ जैकेट तक देने में इन लोगों ने आनाकानी की, बरसों तक बुलेट-प्रूफ जैकेट की मांग को ये लोग अनसुना करते रहे. कांग्रेस और जेडीएस भी राष्ट्रवादियों के खिलाफ, राष्ट्र की रक्षा करने वालों के खिलाफ हैं. ये लोग, भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वालों के साथ खड़े हैं. ये लोग, 

टिप्पणियां

हम 'आप' से बात करने के लिए तैयार हैं लेकिन वे तर्क के साथ बात करें : पीसी चाको

विपक्ष पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत से अलग करने वालों समर्थक हैं, उनके खड़े हैं. इनके पास सुल्तान के उत्सव के लिए पैसा है, लेकिन हंपी के गौरव को याद करने के लिए इनके पास पैसे कम पड़ जाते हैं. सिर्फ और सिर्फ कुछ वोट जुटाने के लिए जो हमारे सपूतों के शौर्य का सबूत मांगते हैं, उनसे सावधान रहना ज़रूरी है. मोदी को नुकसान हो, सिर्फ इसलिए पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा को जो आगे बढ़ा रहे हैं, उनको सबक सिखाना जरूरी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी की इनकी नीयत ही है जिसको कर्नाटका का किसान भी भुगत रहा है. आज क्या कारण है कि कर्नाटका का ये 'भद खणजा' पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहा है. तुंगभद्रा और अलामट्टी जैसे बड़े डैम होने के बावजूद ये क्षेत्र इतना प्यासा क्यों है? 24 घंटे के भीतर सभी किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया था, उसका क्या हुआ?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement