NDTV Khabar

कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर घाटी में बीजेपी द्वारा प्रचार सामग्री में भगवा के बजाय हरे रंग का उपयोग करने पर सवाल उठाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर घाटी में बीजेपी के प्रचार को लेकर सवाल उठाया है.

खास बातें

  1. कहा- यकीन नहीं, बीजेपी को भरोसा है कि वह वोटरों को बेवकूफ बना सकेगी
  2. कहा, प्रचार में हरे रंग का उपयोग करके खुद को मूर्ख दिखा रही है बीजेपी
  3. ट्वीट पर आए कमेंटों में बीजेपी के लाल-हरे रंग के झंडे के फोटो लगाए गए
नई दिल्ली:

नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कश्मीर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के प्रचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाना बनाया है. कश्मीर (Kashmir) घाटी में बीजेपी द्वारा प्रचार सामग्री में भगवा के बजाय हरे रंग का उपयोग करने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी का भगवा रंग कश्मीर घाटी में पहुंचने पर हरा हो गया है.       

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कश्मीर में बीजेपी के एक प्रत्याशी के पोस्टर के फोटो के साथ किए गए एक ट्वीट में बीजेपी (BJP) को घेरा है. उनके इस ट्वीट पर काफी प्रतिक्रियाएं आई हैं जिनमें बीजेपी के झंडे के फोटो लगाए गए हैं.     

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने श्रीनगर (Srinagar) लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार खालिद जहांगीर के एक पोस्टर के फोटो के साथ ट्वीट किया है-  'बीजेपी का भगवा रंग कश्मीर में पहुंचने के बाद हरा हो जाता है. मुझे यकीन नहीं है कि इस पार्टी को वास्तव में यह भरोसा है कि वह मतदाताओं को बेवकूफ बना सकती है, जबकि वह इस तरह से खुद को मूर्ख दिखा रही है. वह घाटी में प्रचार करते हुए अपना असल रंग क्यों नहीं दिखाती?'


हालांकि इस ट्वीट पर कई लोगों ने बीजेपी के झंडे के फोटो के साथ कमेंट करके झंडे में लाल के साथ हरे रंग की ओर उमर अब्दुल्ला का ध्यान दिलाया है.    

गौतम गंभीर के ट्वीट का उमर अब्दुल्ला ने दिया जवाब तो आक्रमक हुई बीजेपी, कहा- आप तो बस होटल में...

हाल ही में उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) द्वारा कश्मीर का अलग वजीरे आजम (प्रधानमंत्री) होने के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी. पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से पीएम बनाने की बात को लेकर एक चुनावी रैली में उमर के साथ-साथ  कांग्रेस को भी घेरा था. उन्होंने कांग्रेस से पूछा था कि क्या वे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता के इस बयान का समर्थन करते हैं? पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा था कि उमर अब्दुल्ला चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से पीएम बनाया जाए. मैं उमर की इस राय पर महागठबंधन में शामिल उनकी सभी सहयोगी पार्टियों से स्पष्टीकरण मांगना चाहूंगा. वे सभी बताएं कि क्या वे उमर के इस बयान को समर्थन देते हैं.

ट्वीट वार: 'जम्मू-कश्मीर के लिए अलग PM की मांग' पर ट्विटर पर भिड़े उमर अब्दुल्ला और गौतम गंभीर

इस मुद्दे पर बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने भी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को  ट्विटर पर निशाना बनाते हुए लिखा कि वे कश्मीर के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. अशोक पंडित का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

7kqt8r4c

यह सिलसिला और आगे बढ़ा और जम्मू-कश्मीर के लिए अलग पीएम की मांग वाले बयान पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी में हाल ही में शामिल हुए गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला के बीच ट्वीट वार छिड़ गया. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा. इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने भी उन्हें सिर्फ क्रिकेट खेलने की नसीहत दे दी.

VIDEO : कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाने पर चुप क्यों हैं पीएम

टिप्पणियां

गौरतलब है कि बीजेपी नेताओं के अनुच्छेद 370 खत्म करने का पक्ष लेने पर उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर का वर्षों पहले एक अलग प्रधानमंत्री होने और राज्य की पहचान के संरक्षण के लिए उसे बहाल करने का उल्लेख किया था. गौजम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी टिप्पणी की थी. उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर ऐसा होता है तो हमें फिर से विचार करना होगा कि हमें भारत के साथ रहना भी है या नहीं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement