उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए रखी अलग पीएम की मांग तो पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछे ये सवाल ...

पीएम मोदी ने कहा कि मैं उमर की इस राय पर महागठबंधन में शामिल उनके सभी सहयोगी पार्टियों से स्पष्टीकरण मांगना चाहूंगा. वो सभी बताएं कि क्या वह उमर के इस बयान का समर्थन देते हैं.

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए रखी अलग पीएम की मांग तो पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछे ये सवाल ...

पीएम मोदी ने उमर अब्दुल्ला को लेकर की टिप्पणी

खास बातें

  • उमर अब्दुल्ला ने की थी अलग पीएम की मांग
  • जम्मू-कश्मीर को लेकर दिया था बयान
  • पीएम मोदी ने महागठबंधन के दलों से मांगा स्पष्टिकरण
नई दिल्ली:

नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के उस बयान पीएम मोदी (PM Modi) ने प्रतिक्रिया दी है जिसमें जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से पीएम (PM Modi) बनाने की बात कही गई थी. पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान उमर (Omar Abdullah) के इस बयान पर विपक्षी दल कांग्रेस को भी घेरा. उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि क्या वे नेशनल कांफ्रेंस के नेता (Omar Abdullah) के इस बयान का समर्थन करते हैं? पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि उमर अब्दुल्ला चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से पीएम बनाया जाए. मैं उमर की इस राय पर महागठबंधन में शामिल उनके सभी सहयोगी पार्टियों से स्पष्टीकरण मांगना चाहूंगा. वो सभी बताएं कि क्या वह उमर के इस बयान का समर्थन देते हैं.

राजनाथ सिंह ने 'ऑपरेशन बालाकोट' को लेकर इंदिरा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना, कही यह बात..

ध्यान हो कि भाजपा नेताओं के अनुच्छेद 370 खत्म करने का पक्ष लेने की पृष्ठभूमि में अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर का वर्षों पहले एक अलग प्रधानमंत्री होने और राज्य की पहचान के संरक्षण के लिए उसे बहाल करने का उल्लेख किया था. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी टिप्पणी की थी. उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि  अगर ऐसा होता है तो हमें फिर से विचार करना होगा कि हमें भारत के साथ रहना भी है या नहीं.

PM मोदी का हमला- 'कांग्रेस नेता कान खोलकर सुन लें, हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता'

महबूबा मुफ्ती ने (Mehbooba Mufti) वित्त मंत्री अरुण जेटली पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा था कि संविधान के अनुच्छेद 370 को यदि खत्म किया गया तो भारत संघ और राज्य के बीच संबंध समाप्त हो जाएगा. महबूबा (Mehbooba Mufti) ने अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अरुण जेटली को यह समझना चाहिए. यह कहना आसान नहीं है. यदि आप (अनुच्छेद) 370 खत्म करते हैं तो जम्मू कश्मीर के साथ आपके संबंध समाप्त हो जाएंगे.

RJD ने पाकिस्तान का नाम लेने पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कही यह बात...

अरुण जेटली ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की वकालत करते हुए कहा था कि अनुच्छेद 35ए जो जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थायी निवासियों को संपत्ति खरीदने पर रोक लगाता है वह ‘संवैधानिक रूप से दोषपूर्ण' है और राज्य के आर्थिक विकास को बाधित कर रहा है. महबूबा ने कहा था कि अनुच्छेद 370 भारत संघ और राज्य के बीच एक सेतु है और यदि संविधान के विशेष प्रावधान को खत्म किया गया तो नई दिल्ली को जम्मू कश्मीर के साथ अपने संबंध ‘फिर से बातचीत करके तय करने होंगे'.

IAF पायलट अभिनंदन की रिहाई के ऐलान के बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने कही यह बात

उन्होंने कहा था कि यदि आपने भारत के संविधान में हमें एक विशेष दर्जा दिया है और आप उस दर्जे को तोड़ते हैं तब हमें पुनर्विचार करना होगा कि क्या हम आपके साथ बिना शर्त रहना भी चाहते हैं या नहीं. इससे पहले नेशनल कान्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अब्दुल्ला वानी और अवामी इंसाफ पार्टी प्रमुख गुलाम अहमद शेख सलूरा अपने समर्थकों के साथ पीडीपी में शामिल हो गए. महबूबा और पार्टी संरक्षक मुजफ्फर हुसैन बेग ने वानी और सलूरा का पार्टी में स्वागत किया. बता दें  कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हो. इससे पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था. 

सपा नेता का दावा: सरकार ने पाकिस्तान से की सांठगांठ, फिर खाली घर पर गिराए बम

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट कर कहा था कि आज के जमाने में देशभक्ति कुर्सी बचाने के लिए जरूरी है. उन्होंने (Mehbooba Mufti) अपने ट्वीट में बॉलीवुड की एक फिल्म का वीडियो भी डाला था. जिसमें दो कलाकार आपस में यही बात कर रहे थे कि वह किस तरह से देशभक्ति के नाम पर चुनाव जीत सकते हैं.

VIDEO: महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com