इंग्लैंड की जीत पर दुखी हुए युवराज सिंह, लेकिन पत्नी ने जमकर मनाया जश्न, जानिए क्या है मामला

भारत के गौतम गंभीर समेत पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्के गिनकर विश्व कप विजेता का निर्धारण करने वाले आईसीसी के ‘हास्यास्पद’ नियम की जमकर आलोचना की जिस नियम की वजह से लाडर्स पर फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया.

इंग्लैंड की जीत पर दुखी हुए युवराज सिंह, लेकिन पत्नी ने जमकर मनाया जश्न, जानिए क्या है मामला

इंग्लैंड की जीत पर दुखी हुए युवराज सिंह, लेकिन पत्नी ने मनाया जश्न.

इंग्लैंड ने रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे विश्व कप फाइनल में रविवार को यहां मैच और सुपर ओवर के 'टाई' छूटने के बाद न्यूजीलैंड पर 'बाउंड्री' के दम पर पार पाकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. भारत के गौतम गंभीर समेत पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्के गिनकर विश्व कप विजेता का निर्धारण करने वाले आईसीसी के ‘हास्यास्पद' नियम की जमकर आलोचना की जिस नियम की वजह से लाडर्स पर फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया. युवराज सिंह ने भी इस रूल की आलोचना की है. लेकिन उनकी पत्नी हेजल कीच काफी उत्साहित दिखीं. क्योंकि वो इंग्लैंड को सपोर्ट कर रही थीं. 

चेतन भगत ने उड़ाया वर्ल्ड कप फाइनल का मजाक, बताया इंग्लैंड को बनाया गया चैम्पियन

बता दें, हेजल कीच मूल रूप से इंग्लैंड की रहने वाली हैं. उनका जन्म यूके के एसेक्स में हुआ था. वो ब्रिटिश मॉडल रही हैं और बॉलीवुड की कई फिल्म की हैं. युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर फोटो डालते हुए लिखा- 'मैं इस रूल का समर्थन नहीं करता. लेकिन हेजल कीच और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने के लिए शुभकामनाएं. लेकिन न्यूजीलैंड जीत की उतनी ही हकदार थी.'

इंग्लैंड बना वर्ल्ड कप चैम्पियन तो भड़क गए गौतम गंभीर, बोले- 'क्या बकवास है ये...'

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इस तरह का खेल समझ नहीं आ रहा. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में जिसने सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ीं वो चैम्पियन बना. ये कैसा बकवास सा रूल है. ये मैच टाई होना चाहिए था. मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बधाई देना चाहता हूं. दोनों ही विनर हैं.'

Newsbeep

भारत में सोने से बनाया गया वर्ल्ड कप की सबसे छोटी Replica, चाहते हैं मोदी सरकार दे जीतने वाली टीम को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इंग्लैंड को बधाई, न्यूजीलैंड को हमदर्दी. मुझे कहना पड़ेगा कि विनर का डिसीजन सबसे खतरनाक था. ये रूल चेंज होना चाहिए.' न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने ट्वीट करते हुए क्रूर बताया.