NDTV Khabar

Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल, हरभजन सिंह ने कहा- 'सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं...'

Fani Cyclone In Odisha: तूफान फानी (Cyclone Fani) ओडिशा के पुरी तट (Cyclone Fani In Puri) पर पहुंच चुका है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी तूफान फानी के प्रकोप को देखकर हैरान रह गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल, हरभजन सिंह ने कहा- 'सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं...'

Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल.

Fani Cyclone In Odisha: तूफान फानी (Cyclone Fani) ओडिशा के पुरी तट (Cyclone Fani In Puri) पर पहुंच चुका है. जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं (Puri Weather) चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं. वहां के लोग ट्विटर के जरिए लोगों को फानी (Cyclone Fani) के आने के बाद की स्थिति दिखा रहे हैं. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी तूफान फानी के प्रकोप को देखकर हैरान रह गए. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'मैं सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.' ओडिशा (Odisha) में कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं.

Cyclone Fani : तूफान 'फानी' के असर से यूपी में भी बिगड़ा मौसम, चक्रवात से चार लोगों की मौत


क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के निदेशक एच. आर. बिस्वास ने कहा, 'चक्रवात सुबह करीब आठ बजे पुरी तट पर पहुंचा और चक्रवात के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी होने में करीब तीन घंटे का समय लगेगा.' बिस्वास ने बताया कि चक्रवात का केंद्र करीब 28 किलोमीटर दूर है और वह 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. चक्रवात के तट पर पूरी तरह पहुंचने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे तक खत्म होने की संभावना है.

Cyclone Fani: पुरी पहुंचा साइक्लोन 'Fani', 'बाहुबली' की एक्ट्रेस ने कर डाला ये ट्वीट

पुरी और आसपास के इलाकों में 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है जो 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच सकता है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी. पी. सेठी ने बताया कि चक्रवात के कारण गंजाम, पुरी, खोरधा और गजपति जैसे कई तटीय जिलों में प्रचंड हवा चल रही है. 

Cyclone Fani: ओडिशा के पुरी तट से टकराया तूफान 'फानी', VIDEO में देखें- खतरनाक रूप

उन्होंने बताया कि कम से कम 11 तटीय जिलों के निचले और संवेदनशील इलाकों से करीब 11 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. इन लोगों को 4,000 शिविरों में ठहराया गया है जिनमें से विशेष रूप से चक्रवात के लिए बनाए गए 880 केंद्र शामिल हैं.

टिप्पणियां

Cyclone Fani Update: पुरी से 80 किलोमीटर दूर है खतरनाक तूफान 'फानी', तेजी से बढ़ रहा है आगे

सेठी ने बताया कि राज्य के किसी भी हिस्से से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने बताया कि राजधानी भुवनेश्वर में 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement