NDTV Khabar

भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में रक्षाबंधन पर साइकिल से निकला था ये शख्स, अब जी रहा है ऐसा जीवन

दिल्ली निवासी मोहम्मद आफताब फरीदी भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में अपनी साइकिल यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में रक्षाबंधन पर साइकिल से निकला था ये शख्स, अब जी रहा है ऐसा जीवन

151 दिन में 15 हजार किलोमीटर साइकिल चला चुके हैं आफताब.

दिल्ली निवासी मोहम्मद आफताब फरीदी भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में अपनी साइकिल यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र आफताब फरीदी भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले हैं. फरीदी अभी तक साइकिल से लगभग 15,000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं. 

गूगल से ढूंढा Akshay Kumar के घर का पता, आधी रात लगा दी घर के अंदर छलांग और...

आफताब ने बताया कि उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर साइकिल यात्रा शुरू की थी, जो अभी भी जारी है. आफताब की यात्रा को 151 दिन हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा न सिर्फ अपने देश का नाम रौशन करने के लिए है, बल्कि देश में वीर जवानों के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने के लिए भी है. 

7 फरवरी को है Rose Day, जानिए Valentine Week के इस पहले दिन से जुड़ी खास बातें


उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान कई बार उनकी तबियत भी खराब हुई, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा जारी रखी. इसके लिए लोगों ने उनकी मदद भी की, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं हैं. उन्होंने बताया कि कभी-कभी खाने-पीने की भी कमी हो जाती है, जिससे उन्हें भूखे ही रहना पड़ता है.

129 साल जिंदा रही ये महिला, सिर्फ एक ही दिन रह पाई खुश, ऐसा क्या हुआ था उस दिन

टिप्पणियां

मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले आफताब एक राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत 20 अगस्त, 2018 को की थी. बस्तर क्षेत्र के आईजी, विवेकानंद सिन्हा ने पांच फरवरी को पार्षद संग्राम सिंह राणा व पर्वतारोही कुनैना धाकड़ के साथ आफताब को फूल-माला व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया. आफताब यहां से ओडिशा के लिए रवाना हो गए.

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement