NDTV Khabar

'सेक्रेड गेम्स' को लेकर निशाने पर आए अनुराग कश्यप, BJP नेता ने दर्ज करवाई शिकायत, जानें- क्या लगाए हैं आरोप

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर वेब सीरीज 'सक्रेड गेस्म (Sacred Games)' के जरिये सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सेक्रेड गेम्स' को लेकर निशाने पर आए अनुराग कश्यप, BJP नेता ने दर्ज करवाई शिकायत, जानें- क्या लगाए हैं आरोप

'सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)' को लेकर निशाने पर आए अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)

खास बातें

  1. 'सेक्रेड गेम्स' को लेकर निशाने पर आए अनुराग कश्यप
  2. बीजेपी नेता ने अनुराग कश्यप के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
  3. अनुराग कश्यप पर लगा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स की दमदार वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)' जहां एक तरफ धमाल मचा रही है तो वहीं दूसरी और वह इसके डायरेक्टर के लिए ही परेशानी का कारण बन गई है. दरअसल, 'सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)' के डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) अपनी वेब सीरीज को लेकर निशाने पर आ गए हैं. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर वेब सीरीज 'सक्रेड गेस्म (Sacred Games)' के जरिये सिखों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने बीते मंगलवार अनुराग कश्यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. 

अपनी फिल्मों पर माफी नहीं मांगेंगे करण जौहर, आलोचकों को दिया जवाब


अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर शिकायत दर्ज करवाते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता ने तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने कहा, "मैंने सिख ककार का अपमान करने पर संसद मार्ग थाने में 'सेक्रेड गेस्म' के निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वेब सीरीज के दृश्य में सिख किरदार निभा रहे सैफ ली खान को अपना कड़ा फेंकते हुए दिखाया गया है, जो सिखों के पवित्र पांच ककार में से एक है. बता दें कि ककार धार्मिक चिन्ह हैं, इनमें केश, कंघा, कड़ा, कच्छा और कृपाण शामिल हैं. हालांकि इस मामले पर अभी तक डायरेक्टर अनुराग कश्यप की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

Nach Baliye 9: डरावनी शक्ल बना पति की पीठ पर अचानक बैठ गई ये TV एक्ट्रेस, देखकर उड़ गए होश

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा के अलावा राजौरी गार्डन के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की वेबसीरीज पर हिंदुओं और सिखों की भावनाओं को अपमानित करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)' को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय में भी इसकी शिकायत की है. 'सेक्रेड गेम्स' पर आपत्ती जताते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "हम किसी भी बॉलीवुड कलाकारों को अपनी धार्मिक भावनाओं के साथ खेलने नहीं देंगे. मैं अनुराग कश्यप को चेतावनी देता हूं कि उन्हें कम से कम एक बार हिंदुओं और सिखों के ग्रंथों का अध्ययन जरूर करना चाहिए. इससे पहले कि वह केवल मनोरंजन के लिए इसका नकारात्मक रूप से चित्रण करें."

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement