NDTV Khabar

Padmaavat Controversy: राजस्थान, MP-गुजरात के बाद अब हरियाणा में बैन फिल्म

मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात के बाद हरियाणा चौथा ऐसा राज्य हो गया है, जिसने इस विवादित बॉलीवुड फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Padmaavat Controversy: राजस्थान, MP-गुजरात के बाद अब हरियाणा में बैन फिल्म

25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावत'

खास बातें

  1. हरियाणा में 'पद्मावत' पर रोक
  2. फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित: अनिल विज
  3. राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात सरकार लगा चुकी बैन
नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. 'पद्मावती' के 'पद्मावत' होने के बावजूद इस फिल्म का फिर से विरोध मुखर जारी है. 5 संशोधन के बाद फिल्म को सेंसर बोर्ड की हरी झंडी मिली. लेकिन कई राज्यों ने इसे बैन कर दिया है. राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में फिल्म पर बैन लगा दिया है और अब हरियाणा की भाजपा सरकार ने राज्य में फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर रोक लगा दी है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बारे में ट्वीट किया. विज ने ट्वीट किया, "फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित."

'पद्मावत' पर अनुष्का शर्मा के 'भाई' हुए ट्रोल, ट्विटर पर लोगों ने कुछ ऐसे उड़ाया मजाक
  हरियाणा कैबिनेट की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया. मालूम हो कि राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश में प्रतिबंध के बीच फिल्म को उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा समेत कई राज्यों से हरी झंडी मिली है.

Padmaavat Controversy: रतलाम में 'पद्मावत' का गाना बजने पर स्कूल में तोड़फोड़, 4 गिरफ्तार

टिप्पणियां
दीपिका पादुकोण अभिनीत यह फिल्म 16वीं सदी के सूफी कवि मलिक मुहम्मद जायसी के महाकाव्य ‘पद्मावत’ और राजपूत रानी पद्मावती पर आधारित है. पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच रुमानी सपने के दृश्य को लेकर फैली अफवाहों के बाद विभिन्न राजपूत एवं अन्य संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ और जन भावनाओं से खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए राजस्थान सहित देश के अन्य हिस्सों में फिल्म के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया था. इतिहासकार हालांकि इस बारे में एकमत नहीं हैं कि रानी पद्मावती का अस्तित्व था.

VIDEO: 'पद्मावत' के खिलाफ सेंसर बोर्ड दफ्तर के बाहर करणी सेना का प्रदर्शन...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement