NDTV Khabar

Super 30 के संस्थापक आनंद कुमार को है ब्रेन ट्यूमर, Video में किया खुलासा

'सुपर 30 (Super 30)' के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को लेकर चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है. 'सुपर 30' के आनंद कुमार ने एक वीडियो में खुलासा किया है कि ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Super 30 के संस्थापक आनंद कुमार को है ब्रेन ट्यूमर, Video में किया खुलासा

Super 30: 'सुपर 30' के आनंद कुमार ब्रेन ट्यूमर से लड़ रहे हैं जंग

खास बातें

  1. 'सुपर 30' के आनंद कुमार को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
  2. गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं मैथमेटिशियन आनंद कुमार
  3. 12 जुलाई को आनंद कुमार की बायोपिक होगी रिलीज
नई दिल्ली :

'सुपर 30 (Super 30)' के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को लेकर चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है. 'सुपर 30' के आनंद कुमार ने एक वीडियो में खुलासा किया है कि ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रहे हैं. आनंद कुमार का ये वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर सनसनी फैल गई है. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की 'सुपर 30 (Super 30)' बिहार के जन्मे आनंद कुमार की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने करीब 30 बच्चों को मुफ्त में आईआईटी की तैयारी करवाई थी. इस फिल्म के जरिए हमें न केवल आनंद कुमार (Anand Kumar) के बारे में पता चलेगा, बल्कि उनके जीवन की कई कहानियां भी सुनने को मिलेंगी. लेकिन हाल ही में हुए इंटरव्यू में आनंद कुमार (Anand Kumar Brain Tumor) के जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है. इंटरव्यू के दौरान पता चला है कि मैथमेटिशियन आनंद कुमार ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इस बात की जानकारी खुद आनंद कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताई थी. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि वह कैसे जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.

इस बॉलीवुड एक्टर की बीवी के नाम पर कर रहा था ठगी, अभिनेता ने की सावधान रहने की अपील


अपने इंटरव्यू में 'सुपर 30 (Super 30)' के आनंद कुमार (Anand Kumar Brain Tumor) ने बताया कि उन्हें  कुछ समय पहले सुनने में काफी समस्या होती थी, इसका चेकअप करवाने के बाद उन्हें पता चला कि वह अपनी 80 से 90 प्रतिशत सुनने की योग्यता खो चुके थे. उन्हें इसके लिए इ ऐन टी ट्रीटमेंट से भी कोई फर्क नहीं पड़ा. इसके बाद जब वह 2014 में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल अपना इलाज करवा रहे थे तो डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है. बातचीत में आनंद कुमार ने आगे बताया 'हर ऑपरेशन के साथ उन पर खतरा और बढ़ते जा रहा है और ये ट्यूमर का असर उनके अन्य इन्द्रियों पर भी हो सकता है. 

आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान ने किया खुलासा- प्रेग्नेंसी के दौरान की शूटिंग, पीनी पड़ी ढेर सारी सिगरेट

टिप्पणियां

इस दौरान आनंद कुमार (Anand Kumar Brain Tumor) ने भावुक होकर आगे कहा 'मेरे लिए यह सबसे अच्छा यह होगा कि मैं जीवित रहते हुए ही मेरी बायोपिक में अपनी यात्रा देख सकू.' आनंद कुमार के कहे मुताबिक उनके 2014 के बैच के छात्रों को उनकी बीमारी के बारे में अच्छे से मालूम था. बता दें कि आनंद कुमार एक प्रसिद्ध शिक्षक हैं जो आईआईटी-जेईई के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. आनंद कुमार ने एक शिक्षक के रूप में कई लोगों के भविष्य को बदल दिया. इतना ही नहीं उन्हें 2010 में टाइम पत्रिका में 'द बेस्ट ऑफ एशिया' के रूप में सम्मानित  किया गया.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement