पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 17 पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. ये सभी 17 पार्षद दार्जिलिंग म्युनिसिपैलिटी से हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद से ही अन्य पार्टियों के पार्षदों, विधायक और सांसदों का बीजेपी (BJP) में शामिल होने का सिलसिला जारी है.

पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी पार्टियों के पार्षदों का भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 17 पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. ये सभी 17 पार्षद दार्जिलिंग म्युनिसिपैलिटी से हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद से ही अन्य पार्टियों के पार्षदों, विधायक और सांसदों का बीजेपी (BJP) में शामिल होने का सिलसिला जारी है. इससे पहले पश्चिम बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा था. TMC के 2 विधायक और 50 पार्षद BJP में शामिल हो गए थे. इसके अलावा CPM का भी एक विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुआ था.

बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल थे. तीनों विधायकों को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा था कि टीएमसी के कई और काउंसलर आगे भी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज 

बता दें, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं, वहीं टीएमसी को 22 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी की टीएमसी के 40 विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं और वे चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर बीजपुर से विधायक शुभ्रांशु रॉय, विष्णुपुर से विधायक तुषारकांत भट्टाचार्य और हेमताबाद से विधायक देवेंद्र रॉय सहित 50 से ज्यादा पार्षदों का  स्वागत किया.

BJP ज्वाइन करने वाले विधायकों को TMC ने कहा- ये वो चूहे हैं जो खतरा देखकर...

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जिस तरीके से पश्‍च‍िम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए उसी तरीके से यहां सात चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाएंगे. उन्‍होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कैलााश विजयवर्गीय ने कहा था कि आज उसका पहला चरण है. उन्‍होंने कहा था कि ममता जी की तानाशाही से तंग आकर सभी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. 3 विधायक और 29 पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुकुल रॉय ने कहा कि हमलोग बंगाल में संघर्ष करेंगे.

BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही थी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

Newsbeep

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने चटर्जी से पार्टी में लौटने और संगठन की जिम्मेदारी देखने को कहा है. हालांकि चटर्जी ने इस बाबत कोई भी वादा नहीं किया है. तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्षों ने नाराज नेताओं से मुलाकात की है और उनसे ''गलतफहमियों'' को भूलाकर पार्टी में वापस आने का आग्रह किया है. इसी बीच इस तरह की खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं.