NDTV Khabar

आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

पीओके में आतंकियों के खिलाफ एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद राजस्थान के चुरु में पीएम मोदी ने पहली बार संबोधित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद पीएम ने पहली बार संबोधित किया.

नई दिल्ली :

पीओके में आतंकियों के खिलाफ एयर फोर्स की कार्रवाई के बाद राजस्थान के चुरु में पीएम मोदी ने कहा कि आज आपका मिजाज कुछ और लग रहा है. सबसे पहले मेरे साथ दोनों मुट्ठी बंद कर पूरी ताकत से बोलिए- 'भारत माता की जय'. पीएम मोदी ने कहा कि आपका ये जोश मैं भलीभांति समझ रहा हूं. आज एक ऐसा पल है जिसमें हम सभी आएं और भारत के पराक्रमी वीरों को सिर झुकाकर नमन करें. आज चुरु की धरती से देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है. 

जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 2014 में कहा था कि देश नहीं झूकने दूंगा, मगर आज फिर कह रहा हूं कि मैं देश नहीं झूकने दूंगा. पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए फिर से कविता सुनाई और कहा- 
 


सौगंध मुझे है इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा
मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा.
मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीष झुकने नहीं दूंगा
जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा
सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश से बढ़कर कुछ नहीं होता. देश की सेवा करने वाले लोगों को आज के अहम दिन एक बार फिर से प्रधानसेवक नमन करता है. आजादी के 70 साल बाद राष्ट्र रक्षा के लिए हमारे अमर शहीदों की याद में देश के राष्ट्रीय वॉर मेमोरियल समर्पित किया गया. राजस्थान और खासकर सीकर, चुरु के लिए ये इसलिए भी अहम है, क्योंकि आप सबने देश को अनेक सपूत समर्पित किए हैं. 

आतंकी कैंप पर हमले के लिए एयरफोर्स ने आखिर मिराज-2000 को ही क्यों चुना?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वन रैंक वन पेंशन के लागू होने के बाद हमारी सरकार 35 हजार करोड़ रुपये हमारे फौजी परिवारों को वितरित कर चुकी है. इससे राजस्थान के एक लाख से अधिक फौजी परिवारों को लाभ हुआ है. आपका यह प्रधानसेवक काम इसलिए भी कर पा रहा है, क्योंकि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है. इसी भावना से हम देश की एक-एक जन की सेवा में जुटे हैं. साथियओं जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान की भावना लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुरुआत हुई है. बाबा गोरखनाथ का इस भूमि से भी नाता रहा है. उनके आशीर्वाद से प्रधानमंत्री किसान निधि योजना लागू किया गया. एक बटन दबाते ही एक करोड़ से अधिक किसानों को 2000 रुपये की पहली किश्त उनके अकाउंट में पहुंच गई. 

IAF ने आतंकी शिविरों को किया तबाह तो कुछ ऐसा बोले नवजोत सिंह सिद्धू

पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन पूर्व, देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुभ शुरुआत हुई है. एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हज़ार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकियों को भेजने का काम जारी है. मगर दु:ख की बात ये है कि उसमें चुरु का, राजस्थान का एक भी किसान परिवार नहीं था. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार को लाभार्थी किसानों की सूची ही नहीं भेजी है. 

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी, बिहार सभी जगह से किसानों के नाम भेजे गए, मगर राजस्थान से नहीं. अब आप ही बताइये राजनीति अपनी जगह है, मगर क्या किसानों के नाम पर राजनीति करना चाहिए? अब बिना बिचौलिए के किसानों के खाते में 6000 रुपये चले जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि अब 'नामुमकिन अब मुमकिन है', क्योंकि यहां मोदी सरकार है.

पीएम मोदी ने कहा कि जब हमने पीएम किसान योजना की घोषणा की थी तो लोग कहते थे कि ये नहीं हो पाएगा, ये नामुमकिन है. लेकिन नामुमकिन अब मुमकिन है, क्योंकि ये मोदी सरकार है. पीएम मोदी ने कहा कि आज जो भी हो रहा है, उसमें मोदी की ताकत नहीं, आपके एक वोट की ताकत है. आपके वोट की ताकत ही है कि आपने दिल्ली में मजबूत सरकार बनाई है. आपका ही वोट है जिसने 2014 में आपने मोदी की सरकार बनाई थी, जिसका दम आज दुनिया देख रही है. अब आपका ही वोट मुझे और भाजपा सरकार को ज्यादा मजबूती देगा. 

आपको बता दें कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एलओसी पार कर आतंकी कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया है. भारतीय वायुसेना (air strike by india) ने सोमवार की देर रात करीब 3.30 बजे मिराज के 12 फाइटर जेट से हमला किया और बालाकोट में स्थित आतंकी कैंप पर बमबारी कर उसके कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना (indian air force) की इस बड़ी कार्रवाई पर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ पर फिदायीन हमला किया था. ये संगठन पाकिस्तान में दो दशक से सक्रिय है. पाकिस्तान को उनके कैंप के बारे में लगातार जानकारी दी जाती रही है, लेकिन उन्होंने इनकार किया है. उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया. 

टिप्पणियां

हमें सूचना मिली कि वे देश में और फिदायीन हमले कर सकते हैं. इसके बाद भारत ने बालाकोट में जैश के कैंप पर कार्रवाई की. जिसमें जैश के आतंकी और ट्रेनर ढेर हुए हैं. जैश कमांडर युसूफ अजहर भी मारा गया, वही यह कैंप चल रहा था. उन्होंने कहा कि भारत सरकार आतंकवाद से लड़ने के लिए दृढ़संकल्प है. विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि एयरफोर्स के ऑपरेशन का निशाना खासतौर से आतंकी अड्डे को बनाया गया था, ताकि नागरिकों को नुकसान न हो..." उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन पूरी तरह आतंकियों के खिलाफ था, न की कोई मीलिट्री ऑपरेशन. 

VIDEO: भारतीय वायुसेना ने हमला कर आतंकी कैंपो को किया तबाह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement