NDTV Khabar

कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो वे प्रधानमंत्री बनेंगे, मोदी ने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

कर्नाटक में मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया.

खास बातें

  1. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी दो साल बाद चुनावी रैली में
  2. प्रधानमंत्री मोदी ने तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया
  3. कर्नाटक में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में पहुंचा, 12 मई को मतदान
नई दिल्ली: इस बार कर्नाटक का विधानसभा चुनाव इससे पहले इस राज्य में हुए सभी विधानसभा चुनावों से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. बीजेपी जहां अपने 'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान के तहत कर्नाटक पर कब्जा करने के लिए अपनी व्यापक रणनीति को अंजाम दे रही है वहीं कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. कर्नाटक में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में पहुंच चुका है. चुनाव 12 मई को हैं और इससे चार दिन पहले आज चुनावी समर में प्रचार का जोर चरम पर पहुंच गया.           

चुनाव प्रचार में आरोप-प्रत्यारोप जोरों पर है. बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान खुद संभाल रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में आज तीन रैलियों को   विजयापुरा, कोप्पल और बेंगलुरु में संबोधित किया. दूसरी तरफ काफी समय से सार्वजनिक भाषणों से दूर यूपीए की अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर पड़ीं. सोनिया गांधी ने इससे पहले वर्ष 2016 में वाराणसी में आखिरी बार रोड शो किया था. उन्होंने कर्नाटक के बीजापुर में आज एक रैली को संबोधित किया.  

यह भी पढ़ें : कोप्पल में बोले पीएम मोदी, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए 'नामदार' को गरीब औरत की तकलीफ का पता कैसे चल सकता है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर हमले जारी रखे. उन्होंने कहा कर्नाटक की जनता सिद्धरमैया की सरकार को उखाड़ फेंकेगी. इतना ही नहीं, कांग्रेस सरकार को कठोर से कठोर सजा देगी. कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पांच साल की कठोरतम सज़ा देने का फैसला किया है. कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी.

VIDEO : हार पर क्या बहाने बनाएगी कांग्रेस : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ईवीएम में कथित गड़बड़ी के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस और राहुल गांधी को घेरा. उन्होंने कहा कि अभी तो कांग्रेस ने सारी बातें बंद कर दी हैं. वे घर में बैठ गए हैं. दफ्तर में सोच रहे होंगे कि 15 मई को कौन-कौन से बहाने बनाएंगे. वे कैसे कहेंगे कि ईवीएम ने हरा दिया. ईवीएम को दोष देने की अभी से योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलने में माहिर है और लगातार झूठ बोल रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस को हटाएगी, लेकिन जातिवाद का जहर नहीं फैलने देगी, क्योंकि कांग्रेस उन्हें बांटकर राज करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

उधर बीजापुर में सोनिया गांधी ने चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मोदी जी को इस बात का गर्व है कि वे बहुत अच्छा भाषण देते हैं. वे अभिनेता की तरह भाषण देते हैं. अगर उनके भाषण से देश का पेट भर सकता है तो वे और भी भाषण दें. लेकिन केवल भाषण से तो पेट नहीं भर सकता. इसके लिए दाल-चावल चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है. लेकिन इन सबकी परवाह न करते हुए मोदी सरकार लगातार पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमतें बढ़ा रही है. देश ये देखकर हैरान है कि पीएम जहां भी जाते हैं गलत ही बोलते हैं. इतिहास का अपमान करते हैं.

यह भी पढ़ें : क्या कर्नाटक भी हो जायेगा इस बार 'कांग्रेस मुक्त'? साख बचाने की बड़ी चुनौती

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस विकास का काम कर रही है वहीं दूसरी तरफ मोदी जी चार साल से कांग्रेस ने जो भी अच्छा काम किया, उसे खत्म कर रहे हैं. मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या आपने कोई ऐसा पीएम देखा है जो असली मुद्दों पर हमेशा खामोश रहता है? उन्होंने पूछा कि जनता से चार साल पहले किए गए वादों में से कौन सा वादा पूरा हुआ? किसानों के लिए, रोजगार के लिए क्या किया मोदी जी ने? महिलाओं, अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया?

सोनिया ने जहां बीजेपी और पीएम मोदी पर सवाल उठाए वहीं प्रदेश की सिद्धरमैया सरकार की तारीफ की. उन्होंने भाषण में राज्य की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाकर वोट मांगे.

यह भी पढ़ें : आम चुनाव 2019 के बारे में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस को बहुमत मिला, तो मैं बनूंगा प्रधानमंत्री

आज जहां सोनिया गांधी चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान देकर माहौल को और गर्म कर दिया. उन्होंने बेंगलुरु में प्रेस से बातचीत में कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलता है, तो वे प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने बीजेपी द्वारा येदियुरप्पा को सीएम कैंडिडेट बनाए जाने पर पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है.

टिप्पणियां
VIDEO : चुनाव प्रचार के समर में सोनिया

कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ही सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं बीजेपी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. कर्नाटक के चुनावी समर में प्रचार का संघर्ष चरम पर पहुंच चुका है. बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य सभी दल प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले कर्नाटक को फतह करना चाहती है. बीजेपी के  'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान के लिए इस राज्य के मतदाताओं का फैसला उसके लिए काफी महत्वपूर्ण है. कांग्रेस के सामने कर्नाटक की सत्ता बरकरार रखने की चुनौती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement