धर्मशाला में कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी, कहा- हम पुरानी सरकार से 50 हजार करोड़ ज्यादा देते हैं

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार का एक साल पूरा होने होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया.

खास बातें

  • हिमाचल प्रदेश के 1 साल होने पर पहुंचे पीएम मोदी
  • प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई
  • पुरानी कांग्रेस की सरकार पर साधा निशाना
धर्मशाला:

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला में एक रैली को संबोधित किया. रैली में उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल देवी और देवताओं की भूमि देवभूमि है, यहां का हर गांव देवी-देवताओं का अपना गांव है. हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरों की भूमि भी है, यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है जो अपने आप में अक्षुण्ण होती है.

पिछली सरकारों पर निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुरानी सरकार हिमाचल प्रदेश को 21 हजार करोड़ रुपये देती थी लेकिन आज की सरकार में उन्हें 75 हजार करोड़ रुपये दिया जा रहा है. ताकि हिमाचल की जनता को ज्यादा ज्यादा योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा सके.   

Poll: 2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन...?

धर्मशाला में पहुंचते ही पीएम मोदी को अपने पुराने दिन याद आ गए. जनता के साथ उन्होंने पुरानी बातें याद करते हुए अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अटल जी का दूसरा घर हुआ करता था हिमाचल, वह हमेशा कुछ समय यहां बिताते थे आज हिमाचल में जोभी औद्योगिक तरक्की हुई है उसकी नींव अटल बिहारी वाजपेयी ने डाली थी. पीएम मोदी ने कहा कि  सिर्फ टूरिज्म ही नहीं औद्योगिक तरीके से हिमाचल प्रदेश को आगे ले जाने की दिशा में काम किया. 

आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ पर अरुण जेटली ने थपथपाई NIA की पीठ, विपक्ष पर दागे कई सवाल

हिमाचल सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने पुरानी कहावत को गलत साबित कर दिया. पहले कहते थे पहाड़ की जवानी और पहाड़ का पानी पहाड़ के काम नहीं आता है. लेकिन इस सरकार ने पहाड़ के पानी और यहां की जवानी का इस्तेमाल हिमाचल की प्रगति के लिए कर रहे हैं. पानी भी और पहाड़ों की जवानी को हिमाचल की तरक्की में अपना योगदान दे रहा है. 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले: सुलझा लिया जाएगा 'अपना दल' का मामला, आगे से देंगे न्योता, हर घर में होती है नाराजगी

Newsbeep

एक राज्य में एक साल ज्यादा समय नहीं होता है. लेकिन फिल्म में मैंने देखा कि सरकार ने एक साल में इतने सारे काम किए, जनसामर्थ्य तक पहुंचाने का काम किया.  मैं उसके लिए जयराम जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सरकार के काम की फिल्म को वायरल करने की अपील की है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


NDA में 'नाराज' अपना दल की अनुप्रिया पटेल बोलीं: हार से सबक ले बीजेपी, SP-BSP गठबंधन हमारे लिए चुनौती