Pulwama Attack: पीएम मोदी ने बताई भारत की नई नीति: हम किसी को छेड़ते नहीं, मगर छेड़ने वालों को छोड़ते नहीं

महाराष्ट्र के धुले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है. एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है.

खास बातें

  • पुलवामा हमले पर फिर पीएम मोदी ने दिलाया भरोसा.
  • पीएम मोदी ने कहा कि पुलवामा का बदला लिया जाएगा.
  • महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे पीएम मोदी.
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद देश में गुस्से का माहौल है. पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरे देश की आंखें नम हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर से महाराष्ट्र में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के अवसर पर पाकिस्तान को चेताया है. पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया है कि सरकार जवानों के खून का बदला जरूर लेगी. वहीं, पीएम मोदी ने सख्त लहजे में कहा कि भारत की अब नई नीति है और इसके अनुसार हम पहले किसी को छेड़ते नहीं और अगर कोई छेड़े तो हम उसे छोड़ते भी नहीं.

Pulwama Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

महाराष्ट्र के धुले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है. एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है. एक देश के नाते हमारा काम यहीं से शुरू होता है. जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहें. ये संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, ये शोक का समय है. लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा. 

Pulwama Terror Attack Live Updates: श्रद्धांजलि देने का दौर जारी, शहीद अमर रहे के नारों से गूंजा पूरा देश

पीएम मोदी ने कहा कि भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी. भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है. पीएम मोदी ने इससे पहले भी कहा है कि वह खून की एक एक बूंद का हिसाब लेंगे. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि कई घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. 

पीएम मोदी ने धुले में कहा कि धुले शहर में औद्योगिक शहर बनने की पूरी संभावना है. ये ऐसी जगह स्थित है, जहां से देश के अलग-अलग शहरों में व्यापार की संभावना है. यहां से कई बड़े-बड़े नेशनल हाईवे गुजरते हैं. आज यहां की कनेक्टिविटी को और सशक्त करते हुए दो रेल लाइनों का शिलान्यास किया गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू का कपिल शर्मा के शो से जाना पहले से था तय! Video से हुआ खुलासा, पुलवामा हमले पर बयान नहीं वजह?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि तापी नदी की जलधारा जिस धुले से होकर गुजरती है, वो लंबे समय से पानी के लिए तरसता रहा है. पीने के पानी और सिंचाई के लिए पानी, दोनों चुनौतियों को कम करने के लिए आज बड़ा प्रयास हुआ है. लगभग एक दशक पहले उधना-जलगांव रेल लाइन के चौड़ीकरण की फाइल शुरु हुई थी, जिसको अब जाकर पूरा किया जा सका है. इस लाइन के दोहरीकरण के साथ-साथ, इसका विद्युतीकरण भी पूरा हो चुका है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र के यवतमाल और धुले जिले का दौरे पर हैं. जहां उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत की. विदर्भ के यवतमाल में प्रधानमंत्री, आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया. इसके अलाव प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गये घरों की चाभियां कुछ लाभार्थियों को सौंपी. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश तरक्की के पीछे कई बलिदानों का योगदान है.

Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं. पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं. यहां महाराष्ट्र के 2 वीर सपूतों ने पुलवामा में अपने प्राणों की आहूति दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है, इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है. 

Video: पुलवामा आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने कहा 'मुंहतोड़ जवाब मिलेगा' 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com