NDTV Khabar

राहुल गांधी बोले, मैं 'भाजपा मुक्त भारत' नहीं चाहता

भारतीय जनता पार्टी के कैंपने कांग्रेस मुक्त भारत पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी बोले, मैं 'भाजपा मुक्त भारत' नहीं चाहता

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान राहुल गांधी और अन्य कांग्रेसी नेता

खास बातें

  1. मैं बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहता- राहुल गांधी
  2. राहुल ने कहा कि वह बीजेपी को हराएंगे.
  3. कर्नाटक में चुनावी प्रचार अभी जोरों पर है.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के कैंपेन 'कांग्रेस मुक्त भारत' पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहते हैं. राहुल गांधी ने डेक्कन हेराल्ड अखबार को दिये इंटरव्यू में कहा कि 'मैं बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहता हूं. मैं उनसे लड़ूंगा, उन्हें पराजित करूंगा.' राहुल गांधी ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने बीजेपी के लिए पार्टी छोड़ी है, उनके पास पहले से ही दूसरे विचार हैं. 

अब सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- येदियुरप्पा सरकार की उपलब्धियों पर 15 मिनट बोलकर दिखाएं

राहुल गांधी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार चरम पर है. कर्नाटक में चुनावी जंग जीतने के लिए पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक हुंकार भर चुके हैं. इतना ही नहीं, कर्नाटक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं. 


इंटरव्यू में राहुल ने कहा कि 'आपने देखा होगा कि पीएम मोदी मेरे बारे में, अन्य कांग्रेसी नेताओं के बारे में काफी अपमानजनक बात करते हैं. मैं हमेशा प्रधानमंत्री के पद की गरिमा का सम्मान करता रहूंगा. आप मुझे उसी तरह की भाषा का उपयोग करते हुए नहीं पाएंगे. मैं तो यह भी कहता हूं कि बीजेपी का जो विचार है, वह भारत का एक तथ्य है और मैं बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहता.'

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी के कंधे पर जीत का दारोमदार, कर्नाटक में करेंगे 21 ताबड़तोड़ रैलियां

उनके अनुसार, कर्नाटक में नागपुर-आरएसएस विचार के राष्ट्रवाद को संकुचित तरीके परिभाषित करने के खिलाफ बड़ा रिएक्शन देखने को मिल रहा है. बता दें कि आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बीजेपी का वैचारिक संगठन है. 

राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव कर्नाटक की आवाज बनाम आरएसएस की विचारधारा बनान नरेंद्र मोदी के अंदर भारत की अवधारणा की जो छवि है, उसके बीच का चुनाव है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया आ रही है, हमने इसे गुजरात में देखा. यह कर्नाटक में है, यह पूरे देश में है. यह देश इस मामले में नरेंद्र मोदी या किसी और को बर्दाश्त नहीं करेगा कि जो वह सोचते हैं, वही देश को करने की जरूरत है. 

राहुल गांधी के इन 7 अहम सवालों पर पीएम मोदी की चुप्पी, आखिर क्या है वजह

टिप्पणियां

यह पूछे जाने पर कि क्या वे मानते हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव, 2019 आम चुनाव के चलते महत्वपूर्ण है, इस पर राहुल गांधी कहते हैं कि नरेंद्र मोदी कुछ चीजों की वजह से भारत में सत्ता में आए. नौकरियां, भ्रष्टाचार, किसान, इन तीन मुद्दे पर पीएम मोदी सत्ता में आएं. मगर वह इन तीनों का हल निकालने में नाकामयाब रहे. गुजरात पहला राज्य रहा, जहां वह असफल साबित हुए, कर्नाटक अब अगला राज्य बनेगा और इसके बाद आप छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी देखेंगे, जहां बीजेपी की सरकार को नकारा जाएगा. और 2019 में नरेंद्र मोदी का पूरी तरह से सफाया होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी आपने तीन चीजों का वादा किया था, मगर आपने हमें सिर्फ खोखले बातें दी हैं, मगर हकीकत में कुछ किया नहीं है. 

VIDEO: मिशन 2019 : राहुल गांधी पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement