NDTV Khabar

कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण सड़क और हवाई यातायात प्रभावित, श्रीनगर आने वालीं 27 उड़ानों में से 15 रद्द

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. श्रीनगर-जम्मू मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया
  2. पंजाब और हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर
  3. भिवानी में न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
श्रीनगर/ चंडीगढ़:

कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. घाटी में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को कश्मीर और देश के शेष हिस्सों के बीच रेल और हवाई यातायात बाधित रहा. दूसरी तरफ पंजाब  और हरियाणा में आज तापमान सामान्य से अधिक रहा.  

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि खराब दृश्यता और भारी बर्फबारी के कारण अब तक श्रीनगर हवाई अड्डे पर आने वाली 27 उड़ानों में से 15 को रद्द कर दिया गया है.  उन्होंने कहा कि अगर मौसम की स्थिति में सुधार नहीं होता है तो अन्य विमानों के आने की संभावना भी कम है.

यातायात नियंत्रण विभाग ने बताया कि बर्फबारी और बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है. यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया, ‘‘बारिश और बर्फबारी के कारण भूस्खलन के चलते राजमार्ग पर किसी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है.'' उन्होंने कहा कि भूस्खलन के मलबों को हटाने और मौसम में सुधार के बाद ही यातायात फिर से शुरू करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा.     


पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

इधर पंजाब और हरियाणा में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंजाब में अमृतसर का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस जबकि लुधियाना का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि पटियाला का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.    बठिंडा, आदमपुर, हलवारा, पठानकोट और फरीदकोट का न्यूनतम तापमान क्रमश: 10.7 डिग्री सेल्सियस, 9.3 डिग्री सेल्सियस, 10.8 डिग्री सेल्सियस, 11.9 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.    

मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

अधिकारी ने बताया कि हरियाणा में अंबाला का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस जबकि हिसार का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि नारनौल, रोहतक और भिवानी का न्यूनतम तापमान क्रमश: 11.5 डिग्री सेल्सियस, 12.2 डिग्री सेल्सियस, 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.    

VIDEO : कोहरे की चादर में लिपटी रही दिल्ली

टिप्पणियां

अधिकारी ने बताया कि सिरसा का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि करनाल का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement