बहू-बेटे से पत्नी तक अपने घर पर किस भाषा में बात करते हैं अमिताभ बच्चन, दिया जवाब...

गेम शो 'कौन बनगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' अपनी उस शुद्ध हिंदी के लिए बहुत प्रसिद्ध है जो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस शो पर बोलते हैं.

बहू-बेटे से पत्नी तक अपने घर पर किस भाषा में बात करते हैं अमिताभ बच्चन, दिया जवाब...

'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10' 3 सितंबर से शुरू होगा.

खास बातें

  • 'कौन बनेगा करोड़पति' के दसवें सीजन का आगाज
  • अमिताभ बच्चन का आग्रह, हिंदी ज्यादा से ज्यादा बोलें
  • घर पर हिंदी और अंग्रेजी बोलते हैं बच्चन
नई दिल्ली:

पॉपुलर गेम शो 'कौन बनगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' का दसवां सीजन जल्द ही छोटे पर्दे के दर्शकों के सामने होगा. आम इंसान को करोड़पति बनने का मौका देना वाला यह शो कई चीजों के लिए पॉपुलर है. यह शो अपनी उस शुद्ध हिंदी के लिए बहुत प्रसिद्ध है जो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस शो पर बोलते हैं. भाषा पर बिग बी का अधिकार बहुत स्पष्ट तरीके से दिखता है, जब वह हॉट सीट पर और दर्शकों के साथ एक समान तरीके से बातचीत करते है. चूंकि शो का 10 वां सीजन सोमवार, 3 सितंबर को प्रीमियर के लिए तैयार है तो अमिताभ बच्चन से हाल ही में पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि नई पीढ़ी हिंदी का इस्तेमाल कम कर रही है और वह भाषा के स्तर पर पश्चिमी हो रही है. 

Sultan China Box Office Collection Day 1: पहले ही दिन औंधे मुंह गिरा 'सुल्तान', 'बजरंगी भाईजान' से आधी कमाई

इसका जवाब देते हुए बिग बी ने कहा, "हां, मैं सहमत हूं. जब भी केबीसी की बात आती है, तो मैं किसी पर भी कुछ भी जबरन कुछ नहीं थोपता, मगर शो की भाषा हिंदी है और इसलिए मैं हिंदी बोलता हूं. यदि यह चीज़ युवा पीढ़ी को हिंदी में बोलने के लिए प्रेरित करती है तो यह बहुत ही अच्छी बात है."

खेसारी लाल यादव की ‘दबंग सरकार’ का ट्रेलर रिलीज, काजल राघवानी के साथ यूं फरमाया इश्क- देखें Video

उन्होंने आगे कहा, "इन दिनों, जब मुझे रोमन हिंदी में लिखा गया एक स्क्रिप्ट मिलती है, तो मैं इसे व्यक्ति के पास वापस भेजता हूं, और उसे देवनागिरी लिपि में लिखने के लिए कहता हूं."

भोजपुरी एक्ट्रेस अंजना सिंह फैन्स के लिए लाईं एंटरटेनमेंट की ट्रिपल डोज, बनाएंगी अनोखा रिकॉर्ड; देखें Video

अब सवाल यह उठता है कि बिग बी अपनी पत्नी जया बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन, बेटी श्वेता नंदा, बेटे अभिषेक समेत परिवार के बच्चों से किस भाषा में बातचीत करते हैं. जब बच्चन के घर में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा के बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, "हम एक यूनिवर्सल भाषा में बोलते हैं... हम दोनों हिंदी और अंग्रेजी में बोलते हैं. हमारे कुछ परिवार के सदस्य उत्तर भारत से हैं, कुछ दक्षिण और कुछ पश्चिम बंगाल से हैं. तो यदि आप हमारे घर आते हैं, तो हम हिंदी, पंजाबी, बंगाली और हर दूसरी भाषा में बात करते हैं."

शोभा डे ने Twitter पर गरीबों के बच्चों की कामयाबी का बनाया मजाक, लोग बोले- गेट वेल सून...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, 'कौन बनेगा करोड़पति' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 3 सितंबर से हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा. एक बार फिर महानायक छोटे पर्दे के दर्शकों के सामने होंगे और उन्हें मालामाल करेंगे.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...