NDTV Khabar

जब 86 किलो था सोनम कपूर का वजन, पिता अनिल कपूर ने बयां किया बेटी का दर्द...

'फन्ने खान' में अनिल कपूर की ऑन-स्क्रीन बेटी पीहू सांड को बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब 86 किलो था सोनम कपूर का वजन, पिता अनिल कपूर ने बयां किया बेटी का दर्द...

सोनम कपूर

नई दिल्ली: अनिल कपूर अपनी आगामी फिल्म 'फन्ने खान' में पीहू सांड के पिता की भूमिका निभा रहे हैं, जहां पीहू को बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लेकिन अनिल कपूर असल जिंदगी में भी अपने बेटी सोनम और भतीजे अर्जुन को इस स्थिति से गुजरते हुए देख चुके हैं, जिन्होंने डट कर इन सब परेशानियों का सामना किया है.

'अच्छे दिन..' गाने में अनिल कपूर का दिखा कमाल, YouTube पर 9 लाख बार देखा गया वीडियो... देखें Video

पीहू म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'फन्ने खान' में अनिल कपूर और दिव्या दत्ता की 20 वर्षीय बेटी लता की भूमिका निभा रही है. पीहू को अपने इस किरदार के लिए 20 किलोग्राम वजन बढ़ाना पड़ा ताकि वह स्क्रीन पर 98 किलो की दिख सके. पीहू यानी लता के सपने और उन सपनों को पूरा करने के लिए अनिल कपूर द्वारा सहन किये जाने संघर्ष के इर्दगिर्द घूमने वाली इस फ़िल्म में वजन से जुड़ी परेशानी और बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों को भी दिखाया गया है. हालांकि, अभिनेता के लिए यह चिंता नई नहीं थी क्योंकि उनकी अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर का वजन कुछ साल पहले तक 86 किलोग्राम था.

Fanney Khan: एक्टिंग नहीं म्यूजिक के भी शौकीन हैं अनिल कपूर, 12 की उम्र में कर दिखाया था ये कारनामा

जब वह सिंगापुर गई तो अपने माता-पिता से अलग होने के कष्ट को इस चीज का जिम्मेदार ठहराया और इस बारे में बात करते हुए अनिल ने कहा, "वह तीन-चार साल उसके लिए दर्दनाक थे और जब वह घर लौटी, तो मैं उसे देख कर चौंक गया था. जिस तरह से वह चलती थी, सीढ़ियां चढ़ने की पीड़ा, उसके चेहरे पर दिखने वाला दुःख, इन सब चीज़ों ने मेरा दिल तोड़ दिया था."
 
 

A post shared by SonamKAhuja (@sonamkapoor) on


इंडस्ट्री से वाकिफ़ रखने वाले, अनिल कपूर यह जानते थे कि उनके बच्चों को ताने और आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा. लेकिन फिर भी अभिनेता ने हमेशा उन्हें बताया कि वे अपने आप में काफी सुंदर हैं और कुछ भी इस बात को बदल नहीं सकता. अभिनेता ने कहा, "ईमानदार से कहूं, मैंने सोनम की उपस्थिति के साथ गहरी चिंताओं की कल्पना नहीं की थी, क्योंकि मेरे लिए वह हमेशा शानदार रही है." सोनम 13 साल की उम्र से किस स्थिति से गुज़र रही थी इस बात का अंदाज़ा अनिल को हाल ही में सोनम के एक इंटरव्यू के ज़रिए पता लगी जिसमें सोनम ने घंटो तक शीशे के सामने खड़े हो कर अपनी अपीयरेंस को कोसने की बात कही थी.

बहन सोनम कपूर की वजह से हुआ भाई का बंटाधार, यूं छलका फ्लॉप फिल्मों का दर्द

अभिनेता ने खुलासा किया कि संजय लीला भंसाली को असिस्ट करते वक़्त सोनम का अभिनेत्री बनने का कोई प्लान नहीं था. "उस वक़्त भी उनका वजन ज़्यादा था और 'ब्लैक' की शूटिंग के दौरान तक वह बेपरवाह थी, लेकिन संजय को उसके वजनी शरीर के पीछे छिपी एक सुंदर लड़कीं नज़र आई और उसे 'सांवरिया' के साथ लॉन्च करने का प्रस्ताव दिया."

बिजी शेड्यूल के बीच आनंद आहूजा के साथ यूं मस्ती कर रहीं सोनम कपूर, देखें Cute Video

इस ऑफर के बाद, अभिनेत्री स्ट्रिक्ट डाइट और फ़िटनेस दिनचर्या की मदद से एक साल में 35 किलो कम करने में क़ामयाब रही लेकिन अपने लुक को ले कर वह अभी भी दुविधा में थी. स्टारडम ने इस सफ़र को आसान नहीं बनाया. तस्वीरों में नज़र आने वाले हल्के से धब्बे को बढ़ा चढ़ा कर दिखाया जाता था जो उसके आत्म-सम्मान को तोड़ देता था.

Video: सोनम कपूर के साथ करीना ने किया भांगड़ा, बोले चूड़ियां.. पर भी मटकाई कमर

टिप्पणियां
अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए अनिल कपूर ने कहा, "सोनम हमेशा मेरी आंखों में परिपूर्ण और खूबसूरत रही है और मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि वह स्वस्थ है और आज खुद के साथ संतुष्ट है. जब सौंदर्य की बात आती है, तो हमें वास्तव में फिज़िकैलिटी से पर्सनालिटी पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है. महिलाएं जो स्मार्ट, बुद्धिमान, सहानुभूतिपूर्ण, निर्धारित और पूर्ण होती है वे सुंदर होती हैं. और सोनम भी इसी तरह सुंदर है."

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement