NDTV Khabar

Sanju के डायरेक्टर ने खोला राज़, इस वजह से आमिर खान ने छोड़ी फिल्म

फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने बुधवार को बताया कि संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में आमिर खान ने सुनील दत्त का किरदार निभाने के प्रस्ताव को नकार दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sanju के डायरेक्टर ने खोला राज़, इस वजह से आमिर खान ने छोड़ी फिल्म

29 जून को रिलीज होगी संजय दत्त की बायोपिक 'संजू'

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की आगामी फिल्म 'संजू' इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज किया गया. मौके पर फिल्म की पूरी स्टारकास्ट मौजूद रही. बता दें, हाल ही में आमिर खान खुलासा किया था कि 'संजू' फिल्म के लिए उनके पास सुनील दत्त की भूमिका निभाने का प्रस्ताव आया था. फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने बुधवार को बताया कि संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में आमिर खान ने सुनील दत्त का किरदार निभाने के प्रस्ताव को नकार दिया था.

Sanju की लाइफ में 5 महिलाएं हुईं एक्सपोज, अब खुल जाएंगे सारे राज


फिल्म 'संजू' के ट्रेलर लांच करने के मौके पर हिरानी ने कहा, "आमिर दोस्त है और जब कभी मैं पटकथा लिखता हूं तब उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें सुनाता हूं. इसी तरह यह पटकथा भी सुनायी लेकिन फिल्म में लेने की मंशा से नहीं. आमिर ने बड़ी रूचि से पटकथा सुनी. इसी दौरान मैंने सुनील दत्त का किरदार निभाने के बारे में पूछा."

आमिर खान को ऑफर हुई थी संजय दत्त की बायोपिक, इस वजह से किया Reject

उन्होंने कहा कि इसे आमिर ने गंभीरता से लिया और अगले हफ्ते मिलने के लिए कहा. जब वह आमिर से मिले तब उन्होंने 'दंगल' फिल्म दिखायी और कहा कि वह एक फिल्म में उम्रदराज व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. यदि इसके बाद एक और फिल्म में इसी तरह की भूमिका निभाते हैं तो लोग उन्हें युवा किरदार देना बंद कर देंगे. यह एकदम सही तर्क था. इस दौरान फिल्म के सभी कलाकार भी मौजूद थे. 

Sanju Movie Trailer: 'मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं... लेकिन टेररिस्ट नहीं', रणबीर कपूर का धमाकेदार अंदाज

इससे पहले आमिर ने कहा था कि जब राजकुमार हिरानी ने उन्हें 'संजू' फिल्म का आइडिया सुनाया तो उन्हें पटकथा बहुत अच्छी लगी और उन्हें लगा कि उसे बहुत अच्छे तरीके से लिखा गया है. आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा, "वह (राजकुमार हिरानी) चाहते थे कि मैं सुनील दत्त साहब की भूमिका निभाऊं और यह एक शानदार भूमिका थी. यह बाप-बेटे की कहानी है, लेकिन संजू की भूमिका अविश्वसनीय है. मैंने राजू से कहा कि संजय दत्त की भूमिका बहुत शानदार है और इसने मेरा दिल जीत लिया है इसलिए इस फिल्म में मैं संजय दत्त के अलावा कोई और भूमिका नहीं निभा सकता. जो मैं कर नहीं सकता था क्योंकि रणबीर कपूर उसे कर रहे हैं."

Sanju की मां और बीवी दोनों के ही किरदार निभा रही है ये एक्ट्रेस, जानें कौन है ये...

टिप्पणियां

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित इस बायोपिक में रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकार हैं. फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement